Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

महंगाई के साथ प्रदूषण की मार : दिल्ली में वाहनों का पार्किंग शुल्क चार गुना तक बढ़ा

देश की राजधानी दिल्ली में बढ़ते प्रदूषण को रोकने के लिए पर्यावरणीय प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) ने अहम फैसला लिया।

महंगाई के साथ प्रदूषण की मार : दिल्ली में वाहनों का पार्किंग शुल्क चार गुना तक बढ़ा

देश की राजधानी दिल्ली में वाहनों का पार्किंग शुल्क चार गुना तक बढ़ा दिया गया है। इसका फैसला पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण (ईपीसीए) ने किया है। पार्किंग शुल्क तत्काल प्रभाव से लागू कर दिए गए हैं।

यह भी पढ़ें: सेनाध्यक्ष बोले- सीमा पार से जुड़े हैं आतंक के तार, अब नहीं बचेगा कोई आतंकी

पर्यावरण प्रदूषण नियंत्रण प्राधिकरण ने इसे लागू करने के लिए दिल्ली सरकार को निर्देश भी दे दिए हैं। यह कदम दिल्ली-एनसीआर में बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए उठाया गया है। इसके साथ ही सार्वजनिक परिवहन सेवा को बढ़ाने का भी निर्देश दिया गया है।

यह भी पढ़ें: जरूरी था अर्थव्यवस्था में बदलाव लाना, यूपीए शासन में हुई थी लूट : जेटली

ईपीसीए ने कहा है कि प्रदूषण और बढ़े इससे पहले ही दिल्ली सरकार को अपनी तैयारी शुरू कर लेनी चाहिए। इसके लिए और बसों को सड़कों पर उतारा जाए। इसके साथ ही जरूरी चीजों को लाने वाले ट्रकों को ही दिल्ली में प्रवेश कराया जाए। इसके लिए दिल्ली, हरियाणा, राजस्थान सरकार अपनी तैयार करे।

पढ़ें: केजरीवाल ने माना- दिल्ली में बढ़ा है प्रदूषण का स्तर, सिसोदिया से की स्कूल बंद करने की अपील

ईपीसीए ने यह भी साफ किया है कि ऑड-ईवन स्कीम लागू करने के दौरान वही प्राइवेट वाहन चलें, जिन्हें लाइसेंस प्लेट नंबर मिले हैं। इसके साथ ही दिल्ली में प्रदूषण के मद्देनजर मेट्रो और एयरपोर्ट पर तैनात सीआरपीएफ जवानों में 8000 मास्क बांटे गए हैं।

Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top