Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

एनकाउंटर का शतक लगाने वाला ये पुलिसवाला 9 साल बाद पहनेगा वर्दी

9 साल पहले लगा था मुंबई में दाउद इब्राहिम के लिए काम करने का आरोप।

एनकाउंटर का शतक लगाने वाला ये पुलिसवाला 9 साल बाद पहनेगा वर्दी

महाराष्ट्र में फर्जी एनकाउंटर के आरोप में सस्पेंड हुए पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा एक बार फिर से खाकी वर्दी में नजर आएंगे। प्रदीप शर्मा की तैनानी डीजी दफ्तर में की गई है।

पूर्व पुलिस अधिकारी प्रदीप शर्मा करीब 312 एनकाउंटर ऑपरेशनों का हिस्सा रहे हैं। शर्मा पर 9 साल पहले दाऊद इब्राहिम के लिए काम करने के आरोप के साथ- साथ फर्जी एनकाउंटर के एक मामले में सस्पेंड किया गया था।

बता दें कि शर्मा ने 100 से ज्यादा लोगों का एनकाउंटर किया है। शर्मा के द्वारा किए गए एनकांउटर में लश्कर आतंकी समेत अंडरवर्ल्ड के कई गुंडे शामिल थे। उन पर आरोप लगे थे कि वह दाऊद इब्राहिम के लिए काम करते हैं और डी कंपनी के इशारे पर एनकाउंटर करते हैं।

इसे भी पढ़ें: भारत को भड़काने के लिए चीन चलेगा ये चाल

नंबवर 2006 के लखन भईया एनकाउंटर मामले में जांच के बाद यह साफ हो गया था कि यह एनकाउंटर पूरी तरह से फर्जी था। इस मामले में मुंबई पुलिस ने प्रदीप शर्मा समेत 13 कर्मचारियों और अधिकारियों को गिरफ्तार किया गया था।

प्रदीप शर्मा पर फर्जी एनकाउंटर का आरोपी मानते हुए उन्हें साल 2008 में सस्पेंड कर दिया गया था। बाद में उन्हें रिहा कर दिया. अब उन्हें मुंबई पुलिस में वापस ले लिया गया है। कुछ समय पहले प्रदीप शर्मा राजनीति में आने पर विचार कर रहे थे।

Next Story
Share it
Top