Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नहीं रही दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान, अबू धाबी के अस्पताल में हुआ निधन

इमान का इलाज मुंबई के सैफी अस्पताल में भी हुआ था।

नहीं रही दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान, अबू धाबी के अस्पताल में हुआ निधन

मोटापे से ग्रस्त मिस्र की रहने वाली दुनिया की सबसे वजनी महिला इमान अहमद का सोमवार को निधन हो गया। इमान अबू धाबी में पिछले कुछ महीनों से मोटापे का इलाज करवा रही थी।

इमान अपने मोटापे का इलाज करवाने के लिए मुंबई के सैफी अस्पताल आई थीं। यहां इलाज के कुछ ही दिनों में वजन में भारी कमी आई थी। जिसके बाद उनकी बहन इलाज के लिए उन्हें अबु धाबी ले गई थीं।

आपको बता दें कि मोटापे की वजह से एक वक्त इमान का वजन 500 किलो हो गया था, इस कारण उन्हें दुनिया का सबसे वजनी महिला कहा जाने लगा था। एक वक्त ऐसा

इमान अहमद की मौत के बाद अबू धाबी के बुर्जील अस्पताल के डॉक्टरों ने बताया कि दिल से संबंधित बीमारी और किडनी के काम बंद कर देने से मौत हुई है। डॉक्टरों ने बताया कि इमान को 20 डॉक्टरों की टीम के निगरानी में रखा गया था।

इमान अहमद अब्दुलाती?

मिस्र की रहने वाली 25 साल की इमान का वजन 11 साल के उम्र में अचानक से बढ़ने लगा था। इसके कारण इमान को कई गंभीर बीमारियों ने भी जकड़ लिया था। इमान को डायबिटीज, किडनी डिस्‍ऑर्डर, हाइपरटेंशन, थाइरॉयड, वाटर रिटेंशन, ऑब्‍स्‍ट्रक्‍ट‍िव और फेफड़ों की बीमारी हो गई।

गौरतलब है कि मिस्र की रहने वाली इमान अहमद अब्दुलाती ज्यादा वजन की वजह से करीब 25 साल तक अपने घर में कैद रही थीं। और उन्होंने पिछले सफ्ताह ही अपना 37वां जन्मदिन मनाया था।

Next Story
Top