Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Delhi Election 2020 : दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर मतदान कल, सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम

Delhi Election 2020 : दिल्ली में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। दिल्ली में 1.40 लाख जवानों की तैनाती की गई है। जबकि सुरक्षा बल की 190 कंपनियों को भी तैनात किया गया है।

Delhi Election 2020 : दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम, 1.40 लाख जवानों की तैनाती और यमुना नदी में भी होगी पेट्रोलिंग
X
दिल्ली विधानसभा चुनाव 2020

Delhi Election 2020 : दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर शनिवार सुबह 8 बजे से वोटिंग शुरू हो जाएगी। वोटिंग शाम 6 बजे तक जारी रहेगी। चुनाव आयोग ने मतदान के लिए सभी तैयारियां पूरी कर ली हैं। मुख्य निर्वाचन अधिकारी डॉ रणबीर सिंह बताया कि ने कहा कि जो मतदाता शाम छह बजे तक मतदान केंद्र में प्रवेश कर जाएंगे वे मतदान कर सकेंगे।

वोटिंग 2688 मतदान केंद्रों पर होगी। दिल्ली में शांतिपूर्ण तरीके से चुनाव कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। क्योंकि दिल्ली में उस समय चुनाव हो रहे जब सीएए के खिलाफ जोर शोर से प्रदर्शन हो रहा है।

दिल्ली में सुरक्षा के खास इंतजाम

दिल्ली में शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराने के लिए सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किये गए हैं। दिल्ली में 1.40 लाख जवानों की तैनाती की गई है। जबकि सुरक्षा बल की 190 कंपनियों को भी तैनात किया गया है। इतना ही नहीं सुरक्षा के लिहाज से यमुना नदी में भी पेट्रोलिंग होगी।

शाहीग बाग में सुरक्षा के खास इंतजाम किये गए हैं। शाहीन बाग में करीब दो महीने से सीएए के खिलाफ चल रहे विरोध प्रदर्शन जारी है इसलिए यहां के आसपास के मतदान केंद्रों पर अतिरिक्त अर्धसैनिक बल की तैनात की गई है। वहीं चुनावी ड्यूटी पर 19 हजार होमगार्ड रहेंगे। सुबह चार बजे से मेट्रो भी दौड़ने लगेगी।

1.47 करोड़ वोटर करेंगे उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला

बता दें कि दिल्ली की 70 विधानसभा सीटों पर 672 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। 672 उम्मीदवार की किस्मत का फैसला 1.47 करोड़ मतदाता करेंगे। वोटिंग 8 फरवरी सुबह सात बजे से शुरू हो कर शाम 6 बजे तक चलेगी।

इसके बाद एग्जिट पोल के नतीजों से साफ हो जाएगा की दिल्ली में किस पार्टी को कितने सीटें मिल रही हैं। लेकिन पूरी तस्वीर 11 फरवरी को ही साफ होगी। क्योंकि इस दिन चुनाव के नतीजे घोषित होंगे।

Next Story