Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

चुनाव नतीजे: जानिए गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत पर दिग्गजों ने क्या कहा

भाजपा गुजरात में छठी बार सरकार बनाने जा रही है। वहीँ कांग्रेस के हाथ से हिमाचल प्रदेश भी निकल गया है।

चुनाव नतीजे: जानिए गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत पर दिग्गजों ने क्या कहा

गुजरात और हिमाचल विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी ने शानदार जीत हासिल की है। भाजपा गुजरात में छठी बार सरकार बनाने जा रही है। वहीँ कांग्रेस के हाथ से हिमाचल प्रदेश भी निकल गया है। यहां भाजपा ने 44 सीटों जीतकर इतिहास बनाया है, लेकिन मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार प्रेम कुमार धूमल चुनाव हार गए।

हम आपको बता रहे हैं गुजरात और हिमाचल में भाजपा की जीत पर किसने क्या कहा ...........

जीता विकास, जीता गुजरात

हिमाचल प्रदेश में लहराया कमल, विकास की हुई भव्य जीत। जीता विकास, जीता गुजरात। जय जय गरवी गुजरात। गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव नतीजों से साफ है कि गुड गवर्नेंस और विकास को मजबूत समर्थन मिला है। मैं भाजपा के मेहनती कार्यकर्ताओं को उनके अथक प्रयास के लिए बधाई देता हूं, जिससे शानदार जीत मिली।

- नरेंद्र मोदी, प्रधानमंत्री

विकास की जीत

भाजपा के पक्ष में चुनाव परिणाम राजनीतिक वंशवाद के विरुद्ध कार्य निष्पादन एवं विकास की जीत है। जीत के अंतर में अपने प्रतिद्वंद्वी से आठ फीसद आगे रहना ‘कांटे की टक्कर' नहीं कहा जा सकता। गुजरात में भाजपा की जीत का श्रेय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की लोकप्रियता तथा केंद्र एवं राज्य सरकार द्वारा किए गए जनकल्याणकारी कार्यों जाता है। जीत के लिए दोनों राज्यों में पार्टी के प्रदेश नेताओं को बधाई।

- अमित शाह, भाजपा अध्यक्ष

जनता का फैसला मंजूर

कांग्रेस पार्टी जनता के फैसले को स्वीकार करती है और दोनों ही राज्यों की नई सरकारों को शुभकामनाएं देती है। मैं गुजरात और हिमाचल प्रदेश की जनता को हृदय से उनके द्वारा दिए गए स्नेह के लिए धन्यवाद देता हूं। कांग्रेस के मेरे भाईयों और बहनों आप सब ने गौरवान्वित किया है। आप अपने प्रतियोगियों से अलग हैं क्योंकि आप लोगों ने अपना क्रोध भी गरीमा के साथ जताया। आप सब ने ये साबित किया है कि कांग्रेस की सबसे बड़ी ताकत उसकी शालीनता और साहस है।

- राहुल गांधी, कांग्रेस अध्यक्ष

पैसे के जोर पर जीत

जब एटीएम हैक हो सकता है तो ईवीएम क्यों नहीं हैक हो सकता है? भाजपा ने पैसे के जोर पर यह जीत हासिल की है। 12-15 सीटों पर हार-जीत का अंतर 200-1000 वोटों का रहा है। जिस ईवीएम के अंदर फिर से गिनती हुई है, वहीं चेंज आए हैं। ईवीएम टैंपरिंग एक बड़ा मुद्दा है।

- हार्दिक पटेल, पाटीदार नेता

भाजपा के लिए शुभ संकेत

मैंने पहले ही कहा था कांग्रेस का नेतृत्व बदलना भाजपा के लिए शुभ संकेत है। गुजरात और हिमाचल के लोगों ने कांग्रेस के बंटवारे की राजनीति को खारिज कर दिया है। यह भाजपा नेतृत्व और बीजेपी कार्यकर्ताओं की कड़ी मेहनत का रिजल्ट है।

- योगी आदित्यनाथ, सीएम, उत्तरप्रदेश

Share it
Top