Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

कांग्रेस के बाद भाजपा के निशाने पर EC, रूपानी ने लगाया सनसनीखेज आरोप

गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए चुनाव आयोग पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।

कांग्रेस के बाद भाजपा के निशाने पर EC, रूपानी ने लगाया सनसनीखेज आरोप

चुनाव आयोग कांग्रेस के बाद अब भाजपा के निशाने पर आ गया है। गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रूपानी ने कांग्रेस को आड़े हाथों लेते हुए चुनाव आयोग पर सनसनीखेज आरोप लगाया है।

यह भी पढ़ें: सिर से पांव तक ढकी रहने वाली मलाला ने पहनी टाइट जींस, फोटो वायरल

रूपानी ने आरोप लगाया है कि चुनाव आयोग ने 2012 के विधानसभा चुनावों में गुजरात और हिमाचल प्रदेश के चुनाव एक-साथ करने की घोषणा करके कांग्रेस की ही मदद की थी।

यह भी पढ़ें: सीएम योगी आदित्यनाथ आज देंगे पूर्वांचल के लोगों को कई बड़ी सौगातें

सीएम रूपानी ने इसकी वजह का खुलासा करते हुए कहा कि 2012 में तत्कालीन सीएम नरेंद्र मोदी के विकास कार्यों को रोकने के लिए चुनाव आयोग ने कांग्रेस के इशारे पर आर्दश आचार संहिता को पहले ही लागू कर दिया था।

तत्कालीन आयोग के चीफ वीएस संपथ ने 3 अक्टूबर 2012 को गुजरात और हिमाचल में एक साथ चुनाव का ऐलान किया था। इस तरह आदर्श आचार संहिता 83 दिनों तक लागू रही थी। इससे मोदी सरकार के विकास कार्य बाधित हुए थे।


इस बीच रूपानी के इन आरोपों को तत्कालीन चुनाव आयोग में आयुक्त रहे एच. एस. ब्रह्मा ने खारिज कर दिया है। उन्होंने कहा है कि 2012 में आयोग ने किसी दबाव में काम नहीं किया था। आयोग ने संवैधानिक दायित्वों का ही पालन किया।

गौर करने की बात है कि कांग्रेस ने हाल ही में गुजरात के चुनाव हिमाचल प्रदेश के साथ नहीं करने पर चुनाव आयोग पर मोदी सरकार रे दबाव में करने का आरोप लगाया है। विजय रूपानी ने 2012 की मिसाल देकर कांग्रेस पर पलटवार किया है।

Loading...
Share it
Top