Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

लोकसभा चुनाव 2019ः सेना के बाद प्रचार में सबरीमला नहीं होगा जिक्र, भाजपा ने बताया तर्कहीन

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को केरल में राजनीतिक दलों को आगाह किया कि सबरीमला मंदिर मामले को चुनाव प्रचार का मुद्दा ना बनाएं। भाजपा ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए इस दिशा निर्देश को ‘‘अतार्किक'''' बताया है।

लोकसभा चुनाव 2019ः सेना के बाद प्रचार में सबरीमला नहीं होगा जिक्र, भाजपा ने बताया तर्कहीन

निर्वाचन आयोग ने सोमवार को केरल में राजनीतिक दलों को आगाह किया कि सबरीमला मंदिर मामले को चुनाव प्रचार का मुद्दा ना बनाएं। भाजपा ने इस पर प्रतिक्रिया करते हुए इस दिशा निर्देश को ‘‘अतार्किक' बताया है।

चुनाव की तारीखों की घोषणा होने के बाद केरल के मुख्य निर्वाचन अधिकारी टीका राम मीणा ने यहां मीडिया को बताया कि ‘‘सबरीमला मुद्दे' पर धार्मिक प्रोपेगैंडा आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन होगा।
उन्होंने कहा, ‘‘धार्मिक भावनाएं उकसाना, उच्चतम न्यायालय के फैसले का किसी तरह इस्तेमाल करना, धर्म के नाम पर वोट मांगना या धार्मिक भावनाएं भड़काना आदर्श आचार संहिता का स्पष्ट उल्लंघन है।' सीईओ ने यह भी कहा कि आयोग ऐसा कोई उल्लंघन नहीं करने देगा जिससे किसी खास राजनीतिक दल को दूसरे दल के मुकाबले लाभ मिले।

भाजपा बोली- कोई रोक नहीं सकता
इस पर प्रतिक्रिया करते हुए भाजपा के प्रदेश महासचिव के. सुरेंद्रन ने कहा कि सबरीमला मुद्दे पर राज्य सरकार का रुख चुनावी मुद्दा होगा। उन्होंने कोट्टायम में मीडिया से कहा, ‘‘यह 100 प्रतिशत तय है कि सबरीमला मुद्दे पर राज्य सरकार के रुख पर चुनावों में चर्चा होगी। कोई भी इसमें हस्तक्षेप नहीं कर सकता। यह कहना बेतुका है कि सबरीमला मुद्दे पर चुनाव में चर्चा नहीं की जानी चाहिए।'
Loading...
Share it
Top