Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

यूपी में 108 एम्बुलेंस का बुरा हाल, रास्ते में पिता ने तोड़ा दम

स्वास्थ्य मंत्री शिवकांत ओझा के गृह जनपद में 108 नंबर एम्बुलेंस सेवा मौके पर नहीं पहुंची।

यूपी में 108 एम्बुलेंस का बुरा हाल, रास्ते में पिता ने तोड़ा दम
नई दिल्ली. स्वास्थ्य सेवाओं की सही समय पर मदद ना मिलने पर कई चौकाने वाले मामले सामने आ रहे हैं। जहां टाइम पर एंम्बुलेंस ना होने पर लोगों ने अपनी जान गवा दी। ताजा मामला उत्तर प्रदेश के स्वास्थ्य मंत्री प्रोफेसर शिवकांत ओझा के गृह जनपद प्रतापगढ़ का है। जहां 108 नंबर एम्बुलेंस सेवा मौके पर नहीं पहुंची। जिसके बाद एक बेटा बीमार पिता को कंधे पर लेकर अस्पतालों के चक्कर काटता रहा, लेकिन किसी ने उनकी फरियाद नहीं सुनी और उसके बीमार पिता ने बेटे के ही कंधे पर ही दम तोड़ दिया।
बता दें कि मामला बाबा बेलखरनाथ सामुदायिक स्वास्थ केंद्र का है. यहां कंधई थाने के आसलपुर का रहने वाला अफ़ज़ल कई दिनों से बीमार चल रहा था। शुक्रवार को जब उसकी तबीयत अचानक बिगड़ी तो परिजनों ने मुख्यमंत्री अखिलेश यादव की ड्रीम योजना 108 सेवा पर कॉल कर एम्बुलेंस बुलाई। लेकिन घंटों बाद भी जब एम्बुलेंस नहीं पहुंची तो युवक अपने पिता को गोद में उठाकर हॉस्पिटल की तरफ दौड़ा। लेकिन जब तक वह पहुंचा देर हो चुकी थी। बीमार मरीज को जैसे ही इंजेक्शन लगाया तो मौके पर ही उसकी मौत हो गई।
तो वही मौत के बाद परिजनों ने सामुदायीक केंद्र के अधीक्षक पर गंभीर आरोप लगाए हैं। गौरतलब है कि समाजवादी पार्टी में स्वास्थ्य मंत्री शिवकांत ओझा इस विधानसभा क्षेत्र से विधायक हैं। जबकि उनके गृह जिले का ही इतना बुरा हाल है। इससे पहले मध्य प्रदेश में भी कई ऐसे मामले सामने आ चुके है जिनसे लोगों की मौत हो चुकी है। कोई पिता को लेकर चला तो कोई बेटे या बेटी के शव को लेकर। लेकिन स्वास्थ्य सेवाओं की आभाव में उनकी मौत हो गई।
Next Story
Top