Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

मनी लॅान्डरिंग केस: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, 11 जनवरी को होंगे ED के सामने पेश

आईएनएक्स (INX) मीडिया केस में चल रही मनी लॅान्डरिंग जाँच में पूछताछ के लिये एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने कार्ति को चिदंबरम को समन भेजा है,

मनी लॅान्डरिंग केस: कार्ति चिदंबरम की बढ़ी मुश्किलें, 11 जनवरी को होंगे ED के सामने पेश

आईएनएक्स (INX) मीडिया केस में चल रही मनी लॅान्डरिंग जांच में पूछताछ के लिए एन्फोर्समेंट डायरेक्टरेट (ईडी) ने कार्ति को चिदंबरम को समन भेजा है। कार्ति कांग्रेस के वरिष्ठ नेता पी चिदंबरम के बेटे हैं। ED 11 जनवरी को कार्ति से पूछताछ करेगी।

केंद्रीय जांच एजेंसी ने इस मामले में पिछले साल मई में कार्ति चिदंबरम के खिलाफ मामला दर्ज किया था। सूत्रों का कहना है कि इन्वेस्टिगेशन ऑफिसर (आईओ) इस मामले में उनका स्टेटमेंट दर्ज करेंगे।

विदेशी निवेश संवर्द्धन बोर्ड (FIPB) द्वारा 2007 में आईएनएक्स मीडिया समूह को विदेश से 305 करोड़ रुपए की राशि प्राप्त करने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई थी। इसी वजह से कथित अनियमितताओं के चलते 15 मई को सीबीआई ने FIR दर्ज की थी।

गौरतलब है कि ईडी ने सीबीआई की शिकायत में शामिल कार्ति, आईएनएक्स मीडिया और उसके डायरेक्टर्स पीटर और इंद्राणी मुखर्जी व अन्य खिलाफ एन्फोर्समेंट केस इन्फोर्मेशन रिपोर्ट (ईसीआईआर) दर्ज की थी, जो पुलिस एफआईआर के समान होती है।

प्रिवेंशन ऑफ मनी लॉन्डरिंग एक्ट (पीएमएलए) के प्रोविजंस के तहत ईसीआईआर को दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि ईडी इस केस में अपराध के आरोपों की जांच करेगा।

Share it
Top