Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

28 मई को कैराना लोकसभा और नूरपूर विधानसभा में उपचुनाव, 31 को घोषित होंगे नतीजे

उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट के लिये उप चुनाव 28 मई को होंगे। चुनाव कार्यालय के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि दोनो सीटो पर मतगणना 31 मई को होगी।

28 मई को कैराना लोकसभा और नूरपूर विधानसभा में उपचुनाव, 31 को घोषित होंगे नतीजे
X

उत्तर प्रदेश की कैराना लोकसभा सीट और नूरपूर विधानसभा सीट के लिये उप चुनाव 28 मई को होंगे। चुनाव कार्यालय के प्रवक्ता ने आज यहां बताया कि दोनो सीटो पर मतगणना 31 मई को होगी। चुनाव के लिये अधिसूचना तीन मई को जारी की जाएगी तथा 10 मई तक पर्चा दाखिल किया जा सकेगा। नामांकन पत्रों की जांच अगले दिन 11 मई को होगी जबकि नाम वापसी की अंतिम तिथि 14 मई निर्धारित की गयी है।

यह भी पढ़ें- पश्चिम बंगाल में 14 मई को होंगे पंचायत चुनाव: चुनाव आयोग

कैराना लोकसभा सीट भाजपा के सांसद हुकुम सिंह के फरवरी में हुए निधन के कारण रिक्त हुई है जबकि नूरपूर विधानसभा सीट भाजपा विधायक लोकेंद्र सिंह चौहान की फरवरी माह में ही सड़क हादासे में मौत के कारण रिक्त हुई है। उत्तर प्रदेश के मुख्य निर्वाचन अधिकारी वेंकटेश्वर लू कल सहारनपुर और शामली जिलों का दौरा करेंगे जहां वह चुनाव की तैयारियों के बारे में अधिकारियों से विचार विमर्श करेंगे।

यह भी पढ़ें- IDBI बैंक में हुआ 600 करोड़ का घोटाला, सीबीआई ने बैंक के 15 सीनियर अधिकारियों के खिलाफ दर्ज किया केस

कैराना लोकसभा सीट में पांच विधानसभाएं आती है इसमें से तीन शामली जिले में है जबकि दो सहारनपुर जिले में है। चुनाव आयोग पांच विधानसभा क्षेत्रों में 883 मतदान केंद्र तैयार करेगा। उपचुनाव में सात लाख 36 हजार 420 महिला मतदाताओं सहित कुल 16 लाख नौ हजार 580 मतदाता अपने मताधिकार का इस्तेमाल करेंगे। भाजपा, सपा,रालोद और कांग्रेस ने चुनावी तैयारियां शुरू कर दी है।

सपा के प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम ने कल कैराना का दौरा किया था और पार्टी कार्यकर्ताओं से चुनाव के लिये तैयार रहने को कहा था। भाजपा के मंत्री और नेता भी लगातार कैराना का दौरा कर रहे है।

इनपुट भाषा

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story