Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

''मोदी शो'' पर सियासत, कांग्रेस ने कहा- चुनाव आयोग भाजपा की कठपुतली

केंद्रीय मंत्रीयों का एक शिष्टमंडल चुनाव आयोग गया और कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री पर लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज किया।

गुजरात में मतदान के बाद खुली गाड़ी में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के अभिवादन पर कांग्रेस ने ऐतराज जताया है। गुरुवार को कांग्रेस ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि ऐसे मामले में चुनाव आयोग का रवैया भेदभाव वाला है।

भाजपा ने चुनाव आयोग को बंधक बना लिया है। उधर, भाजपा ने कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस को ही आड़े हाथ लेते हुए खुद इसे आचार संहिता का उल्लंघन बता दिया है।

कांग्रेस ने इस मामले की शिकायत चुनाव आयोग से की है। भाजपा से रविशंकर प्रसाद और निर्मला सीतारमन ने मोर्चा संभाला है। ये दोनों केंद्रीय नेता भी कांग्रेस की प्रेस कॉन्फ्रेंस की शिकायत लेकर चुनाव आयोग पहुंचे।

गौरतलब है कि अंतिम चरण की वोटिंग से एक दिन पहले यानी बुधवार को चुनाव आयोग ने राहुल गांधी के एक इंटरव्यू को टीवी पर दिखाने से रोक लगा दी थी।

कांग्रेस ने कहा है कि राहुल की विचारों की अभिव्यक्ति पर लगाई गई जबकि पीएम समेत भाजपा नेताओं द्वारा किया जा रहा आचार संहिता का उल्लंघन चुनाव आयोग को नहीं दिख रहा।

गुरुवार को पीएम मोदी ने रानिप में अपना वोट डाला। इस दौरान बूथ के बाहर भारी संख्या में लोग मौजूद रहे। पीएम मोदी ने वोट डालने के बाद अपनी गाड़ी में खड़े होकर लोगों का अभिवादन स्वीकार किया। माहौल रोड शो जैसा ही था और कांग्रेस ने अब इसी को मुद्दा बना लिया है।

गुरुवार को गुजरात चुनाव में कांग्रेस के प्रभारी अशोक गहलोत और कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर चुनाव आयोग और पीएम मोदी पर हमला बोल दिया। रणदीप सुरजेवाला ने सीधे तौर पर पीएम पर निशाना साधा।

सुरजेवाला ने कहा, पीएम मोदी की हरकतें यह दर्शाती हैं कि वह प्रजातांत्रिक मूल्यों को तोड़ किसी तरह से गुजरात चुनाव में प्रासंगिक बने रहना चाहते हैं। 22 साल के कुशासन के बाद गुजरात के लोग पीएम को नकार चुके हैं।

इसे भी पढ़ें- गुजरात चुनाव: पीएम मोदी के FICCI में दिए भाषण के खिलाफ EC पहुंची कांग्रेस

मोदीजी की डूबती नाव को अब चुनाव आयोग की कठपुतली का सहारा बचा है। सी प्लेन से लेकर सारे प्रपंच खत्म हो गए तो कठपुतली चुनाव आयोग के सिर पर दांव खेला जा रहा है।

सुरजेवाला से पहले प्रेस कॉन्फ्रेंस को संबोधित करते वाले गुजरात चुनाव के कांग्रेस प्रभारी अशोक गहलोत ने भी मुख्य चुनाव आयुक्त अचल कुमार जोति पर निशाना साधा।

उन्होंने कहा कि वह गुजरात के चीफ सेक्रटरी रहे हैं। लगता है कि उसी दौरान बना रिश्ता निभा रहे हैं। उन्होंने कहा कि चुनाव आयोग पूरी तरह पीएम और पीएमओ के दबाव में काम कर रहा है।

भाजपा बोली, कांग्रेस ढूंढ रही बहाना

चुनाव आयोग को सरकार की कठपुतली बताने पर कांग्रेस की तीखी आलोचना करते हुए भाजपा ने कहा कि गुजरात चुनाव में आसन्न हार को देखते हुए कांग्रेस बहाने ढूंढ रही है।

केंद्रीय मंत्री निर्मला सीतारमण, रविशंकर प्रसाद और मुख्तार अब्बास नकवी समेत भाजपा का एक शिष्टमंडल चुनाव आयोग गया और कांग्रेस की ओर से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर लगाए गए आरोपों को सिरे से खारिज किया।

Share it
Top