Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

उत्तराखंड के बाद अब हिला पाकिस्तान, आया 6.3 की तीव्रता से भूकंप

भूकंप का केंन्द्र पाकिस्तान के पासनी से 23 किमी दूर स्थित है।

उत्तराखंड के बाद अब हिला पाकिस्तान, आया 6.3 की तीव्रता से भूकंप
इस्लामाबाद. एक दिन पहले भारत के उत्तराखंड में आए भूंकप के 24 घंटे अंदर ही पड़ोसी देश पाकिस्तान में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। ये भूंकप आज सुबह बुधवार 3 बजे 6.3 की तीव्रता से आया था। भूकंप का केंद्र पाकिस्तान के तटीय शहर पासनी के दक्षिण पश्चिम में सिर्फ 23 किलोमीटर नीचे था।
बता दें कि सोमवार की रात 10.35 बजे भारत के उत्तरी हिस्से में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए। 5.8 तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र उत्तराखंड के रुद्रप्रयाग का पीपलकोटि था। भूकंप जमीन के 33 किलोमीटर नीचे आया था और 7-10 सेकेंड तक झटके महसूस किए गए। देहरादून और हरिद्वार में अपेक्षाकृत ज्‍यादा तेज झटके महसूस हुए। देहरादून में लोग घरों से बाहर आ गए। वहीं मसूरी और पिथौरागढ़ जैसी पहाड़ी जगहों पर झटके ज्‍यादा तेज नहीं थे। इस भूकंप के कोई जानमाल का नुकसान नहीं हुआ था।
— ANI (@ANI_news) February 8, 2017
पिछले साल अप्रैल में अफगानिस्तान में 6.6 तीव्रता का जोरदार भूकंप आया था जिसने दक्षिणी एशिया के कई हिस्सों को हिलाकर रख दिया था और कम से कम 6 पाकिस्तानी नागरिकों की मौत हो गई थी। भूकंप के बाद प्रशासन ने पासनी के अलावा मकरान जिले में हूई में अलर्ट जारी कर दिया है। पाकिस्तान का पासनी शहर अरब सागर के मकरान तट पर स्थित है। इसकी आबादी 4 लाख से ज्यादा है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top