Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

आजादी की चाह में दुबई की राजकुमारी फरार, अपनी सरकार पर लगाया ये सनसनीखेज आरोप

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी (दुबई की राजकुमारी) शेख लातिफा ने अपने देश से फरार होकर अमेरिका की शरण मांगी है।

आजादी की चाह में दुबई की राजकुमारी फरार, अपनी सरकार पर लगाया ये सनसनीखेज आरोप

दुबई के शासक शेख मोहम्मद बिन राशिद अल मख्तूम की बेटी (दुबई की राजकुमारी) शेख लातिफा ने अपने देश से फरार होकर अमेरिका की शरण मांगी है। शेखा लतीफा ने बताया कि मुझे तीन सालों से कैद बंधक बनाकर रखा जा रहा था। इसलिए वे अपनी सामान्य जिंदगी जीने के लिए देश छोड़कर फरार हो गई हैं।

संदेह की निगाह से देखते मुझे

ब्रिटिश के अखबार डेली मेल को 33 वर्षीय दुबई की राजकुमारी शेखा लतीफा ने बताया कि उनके पास दुबई में अपनी जिंदगी को स्वतंत्र तरीके से जीने की इजाजत नहीं है। क्योंकि उन्होंने 16 साल की उम्र में एक बार देश छोड़कर भागने की कोशिश की थी। इसलिए तब से उन्हें सब संदेह की निगाह से देखते हैं। आजादी की इस चाहत ने उसे अपना मुल्क छोड़कर भागने पर मजबूर कर दिया।

इसे भी पढ़ें- चीन की संसद का बड़ा फैसला, शी जिनपिंग के आजीवन राष्ट्रपति बने रहने पर लगी मुहर

जानवरों के अलावा कोई और दोस्त नहीं

दुबई की राजकुमारी शेखा लतीफा ने कहा कि उन्हें सन् 2000 से उन्हें कही बाहर जाने की पर पाबंदी लगा दी गई है। वहीं मुझे ड्राइव करने की भी अनुमति नहीं दी गई है। यही नहीं मुझे पासपोर्ट रखने की भी अनुमति नहीं दी गई है, मेरे कुछ जानवरों के अलावा कोई और दोस्त नहीं, यहां मैं शाही इजाजत के बगैर दुबई से कहीं नहीं जा सकती है।

मेरा दुबई में कोई सामाजिक जीवन भी नहीं

शेख लातिफा ने कहा कि उनके अब्बू (शेख मोहम्मद) की छह बीबियां और 30 बच्चे हैं। मैं उनकी कम मशहूर पत्नी की तीन बेटियों में से एक हूं और मेरा दुबई में कोई सामाजिक जीवन भी नहीं है। फरार राजकुमारी के मुताबिक वह एक पूर्व फ्रेंच जासूस की मदद से अरब राज्य में उत्पीड़न से बचने में कामयाब रही हैं।

इसे भी पढ़ें- पाक विदेश मंत्री ख्वाजा आसिफ के चेहरे पर फेंकी स्याही, आरोपी गिरफ्तार

मैं अभी खतरे से बाहर नहीं

आपको बता दें कि दुबई की राजकुमारी ने एक ऑनलाइन मेल में एक विडियो संदेश भेजा है ,जिसमें उन्होंने कहा कि “मैंने संयुक्त अरब अमीरात को छोड़ दिया है लेकिन मैं अभी खतरे से बाहर नहीं हूं। मैं सुरक्षित बिल्कुल नहीं हूं, मुझे ये उम्मीद करती हूं कि सबकुछ ठीक हो जाएगा, क्योंकि मेरी सहायता के लिए बहुत से लोग मेरे साथ है।

दुबई वापस ले जाने का डर

गौरतरब है कि शेख लतीफा इस वक्त दक्षिण भारत के समुद्री तट पर समंदर में किसी नाव में छुपी हुई है वह अपने वकील की मदद से अमेरिका में राजनीतिक शरण आना चाहती है। उन्हें ये डर है कि जबरदस्ती उन्हें दुबई वापस ले जाया जा सकता है।

Next Story
Top