Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप ने दिया ''अमेरिका फर्स्ट'' का नारा, जानिए पहले भाषण की खास बातें

ट्रंप ने वादा किया कि अमेरिका को पहले अमेरिकियों का देश बनाया जाएगा।

ट्रंप ने दिया
वाशिंगटन. डोनाल्ड ट्रंप ने शुक्रवार को अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति के तौर पर शपथ ली और इस मौके पर उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन दुनिया से कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद को साफ करेगा। ट्रंप ने राष्ट्रवाद का नारा देता हुए कहा कि अमेरिका फर्स्ट (अमेरिका सबसे पहले) है। उनकी सरकार का मूलमंत्र सबसे पहले अमेरिकियों के लिए होगा।
आइए जानते है ट्रंप के पहले भाषण की कुछ खास बातें-
1-ट्रंप ने कहा, हम पुराने गठजोड़ों को नई ताकत देंगे और एक नया स्वरूप देंगे। ट्रंप ने दुनिया से नहीं बल्कि धरती से ही कट्टरपंथी इस्लामी आतंकवाद का सफाया करने को कहा। उन्होंने कहा कि हम पृथ्वी से इस आतंकवाद का सफाया करेंगे।
2- यूएस कैपिटल से दिए अपने पहले संबोधन में ट्रंप ने देशवासियों से वादा किया कि अमेरिका को पहले अमेरिकियों का देश बनाया जाएगा। इस देश का फिर से ऐसा निमार्ण किया जाएगा कि वह वापस सपने संजो सकें। सबसे पहले अमेरिकियों की नौकरियां बहाल की जाएंगी।
4- ट्रंप ने कहा कि उनका हर फैसला अमरिकी कामगारों की सुरक्षा के हक में होगा।
5- उन्होंने अपने 16 मिनट के संबोधन में कहा, हम साथ मिलकर अमेरिका और दुनिया की कार्यप्रणाली तय करेंगे, जो आने वाली कई वर्षों के लिए होगी। हम चुनौतियों का सामना करेंगे, हम कठिनाइयों का सामना करेंगे।
6- ट्रंप ने बंदूक की हिंसा, मादक पदार्थ और अपराध सहित देश के सामने खड़ी समस्याओं का निदान करने का संकल्प लेते हुए कहा, हम वाशिंगटन डीसी से सत्ता का हस्तांतरण कर रहे हैं और इसे अमेरिकी जनता के हाथों में सौंप रहे हैं। बराक ओबामा की मौजूदगी में ट्रंप ने इस बात पर जोर दिया, अमेरिकी संहार यहीं रूकेगा और अभी रूकेगा। उन्होंने कहा, ये सारे बदलाव यहीं और अभी से हो रहे हैं क्योंकि यह क्षण आपका क्षण है।
7- ट्रंप ने कहा कि वह सबसे पहले अमेरकियों के लिए काम करेंगे।
8- ट्रंप की रणनीति में सबसे पहले राष्ट्रवाद है। उन्होंने कहा कि हमारे मध्यम वर्ग की संपत्तियां दुनिया में बांट दी गई है।
9- ट्रंप ने कहा, हम अपनी नौकरियां वापस लाएंगे। हम अपनी सीमाओं को फिर से चाक—चौबंद करेंगे। हम अपनी दौलत वापस लाएंगे। उन्होंने कहा कि उनका प्रशासन दो साधारण नियमों का अनुसरण करेगा— बाय अमेरिकन, हायर अमेरिकन (अमेरिकी उत्पाद खरीदो, अमेरिकी को नौकरी दो)।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top