Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

डोनाल्ड ट्रंप बने ''टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर''

टाइम मैगजीन ने अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा की।

डोनाल्ड ट्रंप बने टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर
X
नई दिल्ली. अमेरिका के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप को प्रतिष्ठित अंतर्राष्ट्रीय मैगजीन टाइम मैगजीन ने 2016 का 'टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर' चुना है। इस खिताब के लिए उनका मुकाबला पीएम नरेंद्र मोदी सहित कई राष्ट्रध्यक्षों और राजनेताओं और कलाकारों के साथ था। टाइम मैगजीन ने अपनी वेबसाइट पर इसकी घोषणा की। यह अवॉर्ड उस हस्ती को दिया जाता है जो अच्छे या बुरे कारणों से न्यूज में छाया रहा हो। ध्यान रहे कि पाठकों ने 'टाइम्स पर्सन ऑफ द इयर' के लिए पीएम मोदी को चुना था। पीएम मोदी पाठकों की नजर में 18 फीसदी वोट के साथ पहले नंबर पर थे। वहीं ट्रंप और असांज को 7 फीसदी वोट मिले थे।
टाइम मैगजीन बीते 89 सालों से यह खिताब दे रही है। पहली बार 1927 में मैगजीन ने पूरे अटलांटिक में अकेले विमान उड़ाने पर चार्ल्स लिंडबर्ग को इस खिताब से सम्मानित किया था। ट्रंप के अलावा इस खिताब के दावेदारों में हिलरी क्लिंटन समेत 10 अन्य लोग शामिल थे। हिलरी को टाइम मैगजीन ने दूसरे स्थान पर रखा है।
एनबीटी की रिपोर्ट के मुताबिक, यह 10वीं बार है जब ट्रंप टाइम मैगजीन के कवर पेज दिखाई दे रहे हैं। पहली बार 1989 में टाइम मैगजीन ने उन्हें कवर पेज पर छापा था। पीएम मोदी को 'पर्सन ऑफ द इयर' खिताब के लिए रीडर्स पोल में 18 फीसदी वोट मिले थे। वहीं ट्रंप और असांज को 7 फीसदी वोट मिले थे।
पिछली बार जर्मन चांसलर एंगेला मर्केल को इस खिताब से नवाजा गया था। पाठकों द्वारा दिए जाने वाले वोटों के हिसाब से देखें, तो मोदी सबसे पहले नंबर पर रहे। हालांकि यह खिताब किसे दिया जाए, इसका अंतिम निर्णय मैगजीन के संपादकों द्वारा किया जाता है। जरूरी नहीं कि यह खिताब रीडर्स पोल जीतने वाले को मिले, लेकिन इससे इतना तो पता चलता ही है कि दुनिया इन नेताओं और राष्ट्राध्यक्षों के बारे में क्या सोचती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story