Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दिया एक और झटका, सुरक्षा सहायता पर लगाई रोक- रखी ये शर्तें

अमेरिका ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे मिलने वाली सभी तरह की सुरक्षा सहायता पर रोक लगा दी है।

डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान को दिया एक और झटका, सुरक्षा सहायता पर लगाई रोक- रखी ये शर्तें

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने पाकिस्तान के खिलाफ कड़ा कदम उठाया है। अमेरिका ने गुरुवार को पाकिस्तान के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए उसे मिलने वाली सभी तरह की सुरक्षा सहायता पर रोक लगा दी है।

अमेरिकी प्रशासन की तरफ से बयान जारी कर कहा गया है कि जब तक पाकिस्तान आतंकवाद को बढ़ावा देने वाले हक्कानी नेटवर्क और अफगान तालिबान के खिलाफ कोई कड़ा कदम नहीं उठाता तब तक अमेरिका पाकिस्तान की सहायता नहीं करेगा।

जानकारी के मुताबिक, अमेरिका द्वारा पाकिस्तान लगाई गई इस रोक में सुरक्षा संबंधी फंड और मिलिट्री सामान का ट्रांसफर शामिल है।

यह भी पढ़ें- ऑनर किलिंग: शादी से पहले मंगेतर से बात करना पड़ा मंहगा, गोली मारकर हत्या

अमेरिकी विदेश मंत्रालय की प्रवक्ता हीदर नावएर्ट ने इस मामले को लेकर यह घोषणा की है। हालांकि इसमें ये भी कहा गया है कि अगर पाकिस्तान अमेरिका की बात मानकर आतंकियों के खिलाफ कोई सख्त कदम उठाता है तो ट्रंप प्रसाशन फिर से उसकी मदद कर सकता है।

इतना ही नहीं अमेरिका ने धार्मिक आजादी के मामले में भी पाकिस्तान को स्पेशल वाच लिस्ट में शामिल किया है। इसके पीछे की वजह है पाकिस्तान में जबरन गैर-मुस्लिमों से इस्लाम कबूल करवाना।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह सहायता पर पूरी तरह से रोक ही है और इस कार्यक्रम में फिलहाल कोई बदलाव नहीं होने वाला है।

गौरतलब है कि नए साल 1 जनवरी के दिन ट्रंप ने ट्विटर पर लिखकर आरोप लगाया था कि पाकिस्तान उन आतंकवादियों को सुरक्षित पनाह दे रहा है, अमेरिका जिनकी तलाश अफगानिस्तान में कर रहा है।

साथ ही ट्रंप ने ये भी कहा था कि अमेरिका पिछले 15 सालों में पाकिस्तान को 33 अरब डॉलर से ज्यादा आर्थिक मदद दे चुका है और इसके बदले पाकिस्तान ने हमे झूठ और धोखे के सिवाय कुछ नहीं दिया।

Next Story
Top