Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोनाल्ड ट्रंप आज करेंगे मोदी से अपने ''मन की बात''

यह बयान व्हाइट हाउस की ओर से जारी किया गया है।

डोनाल्ड ट्रंप आज करेंगे मोदी से अपने
नई दिल्ली. अमेरिका के 45वें राष्ट्रपति बने डोनाल्ड ट्रंप आज मंगलवार को पहली बार पीएम मोदी को फोन करके अपने 'मन की बात' बातचीत करेंगे।
व्हाइट हाउस की ओर से जारी किए गए एक बयान में कहा गया, 'राष्ट्रपति ट्रंप भारतीय प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से बात करेंगे।' व्हाइट हाउस ने मंगलवार के लिए तय किए गए ट्रंप के शेड्यूल को जारी करते हुए यह जानकारी दी।
वाइट हाउस की जानकारी के मुताबिक, ट्रंप भारतीय समय के मुताबिक मंगलवार रात करीब 11.30 बजे मोदी को फोन करेंगे। भारतीय विदेश मंत्रालय ने कहा है कि उसे इस संबंध में कोई भी जानकारी नहीं मिली है।
20 जनवरी को अमेरिकी राष्ट्रपति पद की शपथ लेने के बाद ट्रंप दुनिया के चार राष्ट्राध्यक्षों से बात कर चुके हैं। इस क्रम में मोदी पांचवे नंबर पर हैं। 21 जनवरी को ट्रंप ने कनाडा के प्रधानमंत्री जस्टिन ट्रूडो को फोन किया था। इसके बाद उन्होंने मेक्सिको के राष्ट्रपति पेना नीतो से फोन पर बातचीत की। 22 जनवरी को ट्रंप ने इजरायल के प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू से बात की। सोमवार को ट्रंप ने मिस्र के राष्ट्रपति अब्देल अल-सिसि को फोन किया था।
इससे पहले प्रधानमंत्री मोदी द्वारा किए गए आर्थिक और प्रशासनिक सुधारों की तारीफ करते हुए ट्रंप ने कहा था कि अमेरिका को भी ऐसे ही सुधारों की जरूरत है। उन्होंने कहा था, 'मैं प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के साथ मिलकर काम करने के मौके का इंतजार कर रहा हूं।' उन्होंने मोदी को ऊर्जा से भरा हुआ भी बताया था। भारत के साथ संबंधों के बारे में बोलते हुए ट्रंप ने तब कहा था, 'भारत काफी अहम है और उसके साथ हमारे सामरिक रिश्ते काफी महत्वपूर्ण हैं।'
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top