Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ट्रंप ने किया वादा पूरा, अमेरिका-मेक्सिको के बीच बनेगी ''मजबूत'' दीवार

ट्रंप ने दक्षिणी सीमा पर एक बड़ी दीवार का निर्माण शुरू करने का आदेश दिया।

ट्रंप ने किया वादा पूरा, अमेरिका-मेक्सिको के बीच बनेगी
नई दिल्ली. अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने बुधवार को मेक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने का एक और चुनावी वादे को पूरा किया। ट्रंप ने दो प्रवासी संबंधी फरमानों पर हस्ताक्षर कर दीवार बनाने के प्रॉजेक्ट को शुरू करने का आदेश दिया है।
व्हाइट हाउस के अनुसार, ट्रंप ने होमलैंड सुरक्षा विभाग का दौरा किया। उन्होंने दक्षिणी सीमा पर एक बड़े बैरियर का निर्माण शुरू करने का आदेश दिया। ट्रंप ने दक्षिणी सीमा पर घुसपैठियों के हिरासत के लिए और अधिक जगह बनाने के उपायों पर भी हस्ताक्षर किए।
व्हाइट हाउस के प्रवक्ता शॉन स्पाइसर के मुताबिक, अमेरिका एक बार फिर अपने कानूनों का उल्लंघन करने वाले अवैध प्रवासियों के हिरासत और उनके निर्वासन को प्राथमिकता देने जा रहा है। अपने चुनाव अभियान के दौरान ट्रंप ने अवैध शरणार्थियों के मामले को अहम मुद्दा बनाया था।
टाइम्स ऑफ इंडिया की रिपोर्ट के मुताबिक, ट्रंप ने चुनाव अभियान के दौरान अमेरिका-मेक्सिको की 2000 मील (3200 किलोमीटर) लंबी सीमा पर दीवार बनाने की बात कही थी। उधर मेक्सिको के विपक्ष ने इसे अपमान बताते हुए अगले हफ्ते ट्रंप की प्रस्तावित मुलाकात को रद्द करने की मांग की है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top