Breaking News
Top

मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने को लेकर ट्रंप अमेरिका में लगा सकते हैं आपातकाल

टीम डिजिटल/हरिभूमि, दिल्ली | UPDATED Jan 11 2019 8:27PM IST
मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने को लेकर ट्रंप अमेरिका में लगा सकते हैं आपातकाल

अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप देश में अवैध प्रवासियों को आने से रोकने के लिए अमेरिका और मैक्सिको की सीमा पर दीवार बनाने के लिए राष्ट्रीय आपातकाल लागू कर सकते है। अपनी विवादित अमेरिका-मैक्सिको सीमा दीवार योजना के लिए समर्थन जुटाने के मकसद से ट्रंप ने बृहस्पतिवार को टेक्सस का दौरा किया।

इस दौरान ट्रंप से पूछा गया कि क्या वह आपातकाल घोषित करने वाले हैं। उन्होंने इसके जवाब में कहा, हम इसके निकट हैं। मुझे लगता है कि हम ऐसा जल्दी कर सकते हैं, क्योंकि यह सामान्य समझ की बात है और यह खर्चीला भी नहीं है। ट्रंप ने बुधवार को कहा था कि राष्ट्रीय आपातकाल लागू करना अंतिम विकल्प है।

'अगर पाकिस्तान भारत से बातचीत के लिए तैयार है, तो आतंकियों पर कार्रवाई क्यों नहीं की'

उन्होंने धमकी दी थी कि यदि डेमोक्रैटिक पार्टी के नेता दीवार के लिए 5.7 अरब डॉलर की राशि आवंटित नहीं करते हैं तो वह आपातकाल लागू कर देंगे। ट्रंप बुधवार को डेमोक्रेटिक नेताओं- प्रतिनिधि सभा की स्पीकर नैंसी पेलोसी और सेनेट में अल्पमत के नेता शक शुमर के साथ इस मामले पर हुई बैठक बीच में ही छोड़कर आ गए थे, जिसके बाद से आपातकाल लागू करने की ओर उनका झुकाव बढ़ गया है।

आव्रजन में करना चाहता हूं सुधार

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा, मैं व्यापक स्तर पर आव्रजन सुधार करना चाहता हूं। इसमें समय लगेगा। यह जटिल काम है। यह 30-35 साल से चल रहा है, लेकिन आव्रजन सुधार से पहले हमें अवरोधक बनाना होगा। हम ऐसा जल्दी कर सकते हैं। ट्रंप ने कहा, हम राष्ट्रीय आपात लागू कर सकते हैं।


ADS

(हमसे जुड़े रहने के लिए आप हमें फेसबुक और ट्विटर पर फ़ॉलो भी कर सकते हैं )
donald trump may impose emergency in us for mexico wall

-Tags:#Donald Trump#Illegal Immigrant#US Mexico Border#Emergency

ADS

मुख्य खबरें

ADS

ADS

Copyright @ 2017 Haribhoomi. All Right Reserved
Designed & Developed by 4C Plus Logo