Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

एपेक समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर की तरीफ

वियतनाम में जारी एपेक समिट में पीएम मोदी की आर्थिक नीतियों का जमकर डंका सुनाई दिया।

एपेक समिट में अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने पीएम मोदी के नेतृत्व की जमकर की तरीफ

वियतनाम में जारी एपेक समिट में शुक्रवार को अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की तरीफ में खूब कसीदे पढ़े हैं। उन्होंने कहा कि जिस तरह पीएम मोदी भारत में आर्थिक सुधारों को आगे बढ़ा रहे हैं, वो वाकई काबिले तारीफ है।

पढ़ें: 'पद्मावती' पर आचार्य धर्मेंद्र का शाह को खत, लिखा- भंसाली का यह कुकर्म अक्षम्य अपराध

अमेरिकी राष्ट्रपति ने कहा कि भारत विविधता से भरा देश है और ऐसे में इतने बड़े देश की अर्थव्यवस्था चलाना आसान नहीं है, लेकिन पीएम मोदी इस दिशा में बेहतरीन काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: गुजरात जनचेतना मंच ने वीवीपैट नियम को लेकर सुप्रीम कोर्ट में दायर की याचिका

ट्रंप ने कहा कि प्रधानमंत्री मोदी भारत की ग्रोथ स्टोरी को आगे बढ़ाते हुए देश के लोगों को भी साथ जोड़ने का काम सफलतापूर्वक कर रहे हैं। विश्व का सबसे बड़ा लोकतंत्र होने के साथ भारत विकास के पथ पर तेजी से निकल पड़ा है।

यह भी पढ़ें: ऑड-ईवन के दौरान डीटीसी की बसों में मुफ्त सफर होने से मेट्रो को मिलेगी राहत

ट्रंप ने भारत के आर्थिक वृद्धि को ‘चकित करने वाला बताया। उन्होंने कहा कि भारत अपनी आजादी की 70वीं सालगिरह मना रहा है। ट्रंप ने कहा कि 1.3 अरब की आबादी वाला भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है।

यह भी पढ़ें:किसानों ने पराली जलाई तो जिम्मेदार अधिकारियों की कटेगी सैलरी : एनजीटी

इसके साथ ही अमेरिकी राष्ट्रपति ने चीन की नीतियों की आलोचना भी की। उन्होंने कहा कि चीन की आर्थिक नीतियों के कारण अमेरिकियों के रोजगार में कमी आ रही है। ऐसे में अमेरिका विश्व व्यापार में चीन की पक्षपात पूर्ण नीतियों से आंखें नहीं फेर सकता है।

पढ़ें: जेटली ने किया जीएसटी दरों में बदलाव, 18 फीसदी दर की स्लैब में आईं 178 वस्तुएं

बता दें कि पीएम मोदी इसी रविवार को भारत-आसियान और पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में भाग लेने के लिए रवाना हो रहे हैं। ट्रंप भी पूर्वी एशिया शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेंगे। यहीं दोनों के बीच मुलाकात होने की भी संभावना है।

यह भी पढ़ें: मुस्लिम महिला योग टीचर के बचाव में उतरे योग गुरु बाबा रामदेव

Next Story
Top