Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

डोनाल्ड ट्रंप ने करवाया मानसिक परीक्षण, नतीजे हैं चौंका देने वाले

टेस्ट के दौरान क्यूब को सही नंबर और अक्षरों के जरिए समय बताना होता है। इसके बाद तीन जानवरों की तस्वीर दिखाई जाती है।

डोनाल्ड ट्रंप ने करवाया मानसिक परीक्षण, नतीजे हैं चौंका देने वाले

अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने व्हाइट हाउस के अंदर अपना ज्ञान संबंधित फिटनेस टेस्ट कराया। उन्होंने इस टेस्ट के दौरान जानवरों की तस्वीर देखकर उसपर प्रतिक्रिया दी। इस टेस्ट के बाद व्हाइट हाउस के डॉक्टर रॉनी जैक्सन ने कहा कि ट्रंप ने इस टेस्ट में काफी बेहतर प्रदर्शन किया है। ट्रंप को 30 में से 30 अंक मिले हैं।

बता दें कि इस टेस्ट का नाम मॉट्रीयल कॉग्निटिव असेसमेंट है। इस टेस्ट के बाद सामने आया है कि ट्रंप को ज्ञान संज्ञात्मक संबंधी किसी तरह की कोई समस्या नहीं है। जैक्सन ने बताया कि ट्रंप ने खुद इस टेस्ट के लिए उनसे अपील की थी। उन्होंने कहा था कि इस टेस्ट को करने के बाद उनके मानसिक स्वास्थ्य के बारे में बताए।
जैक्सन ने कहा कि ट्रंप ने ये टेस्ट उनके ऊपर उठाए गए कुछ सवालों का करारा जवाब देने के लिए कराया है। इस टेस्ट को मुख्य रूप से शरीर के कुछ अंगों को टेस्ट करने के लिए बनाया गया है। इस टेस्ट के माध्यम से ये जानने की कोशिश की जाती है कि क्या शरीर का कोई अंग अपेक्षाकृत काम कर रहा है।

इसके साथ ही इस टेस्ट में व्यक्ति की एकाग्रता, सतर्कता, ध्यान, याद्दाश्त, भाषा, संख्यात्मक ज्ञान आदि की जांच होती है। राष्ट्रपति ट्रंप इन सब मामलों में फिट हैं। इस टेस्ट को करने में मात्र 10 मिनट लगते हैं और 26 से ऊपर स्कोर करने को बेहतर माना जाता है।
कैसे होता है ये टेस्ट
टेस्ट के दौरान क्यूब को सही नंबर और अक्षरों के जरिए समय बताना होता है। इसके बाद तीन जानवरों की तस्वीर दिखाई जाती है। इसके बाद पांच साधारण शब्दों को कई बार दोहराने के लिए कहा जाता है। एकाग्रता के टेस्ट के दौरान कई चीजों की लिस्ट को पढ़ना होता है, इसके बाद इसे याद करके सुनाना होता है और हर बार जब ए एल्फाबेट आता है तो बताना होता है। नंबर सीरीज को भी दोहराना होता है वो भी उसी क्रम में जिस क्रम में उसे सुनाया जाता है।
Share it
Top