Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

ऑफिस पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़े अपने 36 में से 34 वादे

काम के पहले दिन के मौके पर ट्रंप ने सबसे पहले अपने कैबिनेट मेंबर्स को नॉमिनेट किया।

ऑफिस पहुंचते ही डोनाल्ड ट्रंप ने तोड़े अपने 36 में से 34 वादे
वॉशिंगटन. हाल ही में बने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपने रंग दिखाने शुरू कर दिए हैं। ट्रंप की वादों की लंबी फेहरिस्त में कुल 663 वादे शामिल हैं। उन्होंने आश्वासन दिया था कि वाइट हाउस में अपने कार्यकाल के पहले दिन ही वह कई वादे पूरे कर देंगे।

ट्रंप ने कहा था कि वह अपने कार्यकाल के पहले दिन वह 36 काम करेंगे। इनमें से उन्होंने केवल 2 काम ही शुरू किए। ट्रंप ने अपने कई वादों में से 34 वादे तोड़ दिए हैं। ट्रंप ने ओबामाकेयर की दोबारा समीक्षा की। इसके अलावा उन्होंने वर्कफोर्स कम करने के लिए नियुक्तियों पर फिलहाल रोक लगाने का भी फैसला किया। ये दोनों फैसले ट्रंप के चुनावी वादों का हिस्सा रहे थे।

दरअसल ट्रंप ने कई ऐसे वादे भी किए थे जिसमें उन्होंने कहा था कि वह पहले दिन ही राष्ट्रपति पद का कार्यभार संभालने के पहले मिनट ही उन्हें पूरा करेंगे। ट्रंप ने कहा था कि वह कार्यभाग संभालने के पहले मिनट में ही पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा द्वारा तैयार की गई अप्रवासी नीतियों को बदल देंगे।

thinkprogress.org के अनुसार, इसके अलावा ट्रंप ने यह भी कहा था कि दफ्तर में अपने काम के पहले 1 घंटे के भीतर लगभग 20 लाख अपराधियों को देश से बाहर कर देंगे। साथ ही ट्रंप ने यह वादा भी किया था कि वह अपने राजकोषीय सचिव द्वारा चीन को करेंसी मैन्यूपुलेटर घोषित करवाएंगे। वहीं अपने सिग्नेचर डे या काम के पहले दिन के मौके पर ट्रंप ने सबसे पहले अपने कैबिनेट मेंबर्स को नॉमिनेट किया।

ऐेसे ही और कई वादे हैं जिनको ट्रंप ने कार्यभार संभालने के तुंरत ऐक्शन लेने की बात कही थी। इनमें अप्रवासी नीति, क्लाइमेट चेंज, टीन प्रेगनेंसी, शिक्षा, कारोबार जैसे कई अहम मुद्दे हैं। इसके अलावा ट्रंप ने यह भी कहा था कि अपने ऑफिस के पहले दिन वह सबसे पहले अंतर्राष्ट्रीय ड्रग माफिया से अमेरिका को निजात दिलाएंगे।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top