Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

सरकार के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने वापस ली हड़ताल, ''NMC बिल'' का कर रहे थे विरोध, जानें पूरा मामला

नेशनल मेडिकल कमीशन (National Medical Council) बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों ने 2 जनवरी की शाम को हड़ताल वापस लेने की घोषणा की।

सरकार के आश्वासन के बाद डॉक्टरों ने वापस ली हड़ताल,

नेशनल मेडिकल कमीशन (National Medical Council) बिल का विरोध कर रहे डॉक्टरों ने 2 जनवरी की शाम को हड़ताल वापस लेने की घोषणा की। देशभर के डॉक्टरों के हड़ताल की वजह से मरीजों को अस्पताल में काफी मशक्कत का सामना करना पड़ा।

भारतीय चिकित्सा आयोग ने कहा कि बिल पर संसद की स्थायी समिति का निर्णय आ जाने के बाद आईएमए की ओर से अगला कदम उठाया जाएगा। दरअसल भारतीय चिकित्सा परिषद (एमसीआई) की जगह राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग की स्थापना के लिए प्रस्तावित विधेयक को कई विपक्षी दलों के आग्रह के बाद मंगलवार को संसद की स्थायी समिति के पास भेज दिया गया है।

संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने लोकसभा में यह जानकारी दी। उन्होंने लोकसभा अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह समिति को अपनी रिपोर्ट संसद के बजट सत्र से पहले देने का निर्देश दें। मंत्री ने कहा, सभी विपक्षी पार्टियों ने आग्रह किया कि राष्ट्रीय चिकित्सा आयोग विधेयक को स्थायी समिति को भेजा जाना चाहिए।

सरकार की तरफ से मैं कहता हूं कि हम इसे स्थायी समिति को भेजने के लिए तैयार हैं। लेकिन मेरा एक आग्रह है व सर्वोच्च न्यायालय का आदेश है, साथ ही स्वास्थ्य की स्थायी समिति की सिफारिश भी है कि विधेयक जल्द ही लाया जाना चाहिए।

आईएमए ने जताई उम्मीद

इंडियन मेडिकल एसोसिएशन (आईएमए) के केके अग्रवाल ने कहा, विधेयक को संसद की स्थायी समिति को भेजे जाने के बाद हमने हड़ताल वापस ले ली है। इस समिति में अलग-अलग क्षेत्र के लोग हैं और इसमें लाभदायी चर्चा होने की उम्मीद है।

Share it
Top