Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

गुजरातः गाय के पेट से डॉक्टरों ने निकाला 100 किलो कचरा

इस कचरे में प्लास्टिक की थैलियां, मौजे, जले हुए तार और लोहे का कीलें मिली हैं

गुजरातः गाय के पेट से डॉक्टरों ने निकाला 100 किलो कचरा
अहमदाबाद. गुजरात के अहमदाबाद में एक को जब इलाज के लिए डॉक्टर के पास लाया गया तो वो उसके पेट में 100 किलो कचरा देखकर हैरान रह गए। टाइम्स ऑफ इंडिया के मुताबिक, जीवदया चैरिटेबल ट्रस्ट में इलाज के लिए लाई गई एक गाय के पेट में 100 किलो कचरा देखकर इलाज करने वाले डॉक्टर्स चौंक गए। शुक्रवार को ट्रस्ट के डॉक्टरों ने इलाज के दौरान एक गाय के पेट से 100 किलो कचरा निकाला है। इस कचरे में प्लास्टिक की थैलियां, मौजे, जले हुए तार और लोहे का कीलें मिली हैं। इस कचरे में सरकार द्वारा प्रतिबंधित प्लास्टिक के बैग भी मिले हैं।
इलाज करने वाले डॉ. कार्तिक शास्त्री ने बताया कि गाय को साबरमती इलाके से बचाकर यहां लाया गया था। इलाज के दौरान डॉक्टरों को गाय के प्रेग्नेंट होने का पता चला। डॉ. ने कहा कि गाय बहुत बीमार थी और चल भी नहीं सकती थी। डॉक्टरों ने जब इलाज शुरू किया उन्हें गाय के पेट में तीन बाल्टियां भरने जितना कचरा मिला।
डॉ. ने कहा कि यह पहली बार नहीं है जब ऐसे किसी गाय के पेट में कचरा मिला हो, इससे पहले भी एक गाय के पेट से 40 किलो कचरा निकाला गया था। कचरे में जो थैलियां मिली हैं वे सरकार द्वारा बैन हैं। कचरा अधिकतर प्लास्टिक का है। उन्होंने कहा कि इस तरीके से कचरा खुले में नहीं फेंकना चाहिए। इसके सही निष्पादन के लिए जागरूकता फैलाने की जरूरत है। मालूम हो, पर्यावरण मंत्रालय ने 40 माइक्रोन से पतली प्लास्टिक की थैलियों को बैन कर रखा है, लेकिन ये अभी भी खुले में बेची और उपयोग में ली जा रही हैं।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top