Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने दिया ''दीवाली 2016'' का बोनस

दीवाली बोनस के केंद्रीय कर्मचारियों के साथ पेंशनधारियों को भी फायदा होगा।

केंद्रीय कर्मचारियों को सरकार ने दिया
नई दिल्ली. केंद्र सरकार ने अपने कर्मचारियों और पेंशनधारियों को इस दीवाली पर दीवाली 2017 को तोहफा दे दिया है। सत्ता में बैठी बीजेपी की सरकार और पीएम मोदी केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते (डीए) में 2 फीसदी की वृद्धि का ऐलान किया। बता दें कि एक अधिकारी ने बताया कि केंद्रीय मंत्रिमंडल ने केंद्र इस संबंध में प्रस्ताव पर अपनी मुहर लगा दी है।
बता दें कि दिल्‍ली में वीरवार को हुई केंद्रीय कैबिनेट की बैठक में केंद् सरकार ने इस प्रस्‍ताव पर मुहर लगा दी। केंद्र सरकार के इस फैसले से देशभर के 50 लाख केंद्रीय कर्मियों और 58 लाख पेंशनभोगियों को फायदा होगा। सूत्रों के अनुसार, इस बैठक में कर्मचारियों को 2 प्रतिशत महंगाई भत्‍ता तथा महंगाई राहत देने जैसे प्रस्‍ताव शामिल थे। सरकार का यह फैसला 1 जुलाई, 2016 की तारीख से ही लागू हो जाएगा।
एनडीटीवी के मुताबिक, कर्मचारी यूनियनों के संयुक्त संगठन एनजेसीए के संयोजक और ऑल इंडिया रेलवे मेंस फेडरेशन के सेक्रेटरी जनरल शिव गोपाल मिश्रा ने बताया था कि इस संबंध में सरकार से सोमवार को हुई बातचीत में कर्मचारियों की ओर मांग रख दी गई थी। बता दें कि कर्मचारियों की सरकार से मांग है कि सातवें वेतन आयोग की रिपोर्ट के लागू होने के बाद महंगाई भत्ते को लेकर फॉर्मूले में भी बदलाव होना चाहिए। कर्मचारियों का तर्क है कि इससे पहले भी सभी वेतन आयोग की सिफारिशों में महंगाई भत्ते को लेकर फॉर्मूले में बदलाव होते रहे हैं।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर -

Next Story
Share it
Top