Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

जल्द घटेंगे डीजल के दाम, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट

प्रधानमंत्री की कैबिनेट बैठक में डीजल की कीमतों में कटौती करने का फैसला लेने की संभावना है

जल्द घटेंगे डीजल के दाम, अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में गिरावट
नई दिल्ली. मोदी सरकार के केंद्र में सत्ता संभालने के बाद लगातार पेट्रोल के दामों में पांच बार कमी लाने के बाद उपभोक्ताओं को और भी राहत मिलने की उम्मीद है। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के अमेरिका से स्वदेश आने के बाद डीजल उपभोक्ताओं को भी राहत मिलने की उम्मीद की जा रही है, जिसके लिए कैबिनेट में जल्द ही डीजल की कीमतों में कटौती को लेकर फैसला होगा। अंतरराष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में हो रही लगातार गिरावट के कारण तेल कंपनियों ने भी आम जनता को राहत देना शुरू किया है।
एक दिन पहले तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमत में 65 पैसे प्रति लीटर की कमी की है। वहीं ऐसी राहत पाने का डीजल और गैस उपभोक्ता भी इंतजार कर रहे हैं। इसका फैसला केंद्रीय कैबिनेट में होने की संभावना भी जताई जा रही हैं। सूत्रों के अनुसार प्रधानमंत्री अमेरिका से स्वदेश आने के बाद कैबिनेट की बैठक में डीजल की कीमतों में कटौती करने का फैसला लेने की संभावना है।
पिछले सप्ताह अंतरराष्ट्रीय बाजार में पेट्रोल की कीमतें भी नरम हुई और 94.95 डॉलर प्रति बैरल तक पहुंच गई थी, लेकिन दो दिन पहले फिर से ये किमते 95.26 पर स्थिर हुई। फिर भी तेल कंपनियों ने पेट्रोल की कीमतों में कटौती की है। बताया जा रहा है कि डीजल की बिक्री भी तेल कंपनियों को अभी एक रुपये से ज्यादा का मुनाफा दे रही हैं। सूत्रों के अनुसार हरियाणा व महाराष्ट्र चुनाव की वजह से आचार संहिता लागू होने की वजह से इसकी कीमत कटौती को लेकर विचार-विर्मश किया जा रहा है।
नीचे की स्लाइड्स में पढ़िए, केंद्रीय कैबिनेट बैठक में फैसला -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि और हमें फॉलो करें ट्विटर पर
Next Story
Share it
Top