Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धोनी का भारत को सलाम, सेना की वर्दी में SALUTE करते हुए शेयर की सेल्फी

महेंद्र सिंह धोनी इस समय आगरा में सेना की पैरा रेजीमेंट के साथ दो सप्ताह का शुरुआती प्रशिक्षण ले रहे हैं।

स्वतंत्रता दिवस के मौके पर धोनी का भारत को सलाम, सेना की वर्दी में SALUTE करते हुए शेयर की सेल्फी
नई दिल्ली. भारतीय क्रिकेट टीम के महेंद्र सिंह धोनी को लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से पहले ही सम्मानित किया जा चुका है। ऐसे में स्वतंत्रता दिवस से एक दिन पहले महेंद्र सिंह धोनी ने स्‍वतंत्रता दिवस को एक अनोखे अंदाज में मनाने के लिए भारतीय सेना की वर्दी (यूनीफॉर्फ) पहने नजर आए। इसमे धोनी ने सेना की वर्दी में सैल्यूट करते हुए दिख रहे हैं।

धोनी ने सोशल मीडिया साइट ट्विटर पर सेना की वर्दी में सैल्‍यूट करते हुए अपनी एक तस्‍वीर पोस्‍ट की, जिसमें लिखा है 'सैल्‍यूट सेल्‍फी'। सेना के प्रति धोनी का लगाव पहले से जगजाहिर है। बता दें कि विकेटकीपर-बल्‍लेबाज धोनी को 2011 में पैराशूट रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित किया गया था
महेंद्र सिंह धोनी इस समय आगरा में सेना की पैरा रेजीमेंट के साथ दो सप्ताह का शुरुआती प्रशिक्षण ले रहे हैं। धोनी से स्वयं सेना को प्रशिक्षण लेने के लिये लिखा था। संभावना है कि यह स्टार क्रिकेटर कोर्स पूरा होने के बाद पैराशूट से पांच बार कूदेगा। उन्होंने पैरा ट्रेनिंग स्कूल से पैरा जंप का शुरूआती प्रशिक्षण लेने के लिये पांच अगस्त को पैरा बिग्रेड, आगरा में रिपोर्ट की थी।
रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता सितांशु कार ने कहा कि दो सप्ताह के अभ्‍यास के बाद संभावना है कि पैराशूट से पांच बार कूद लगाएंगे। धोनी को 2011 में पैराशूट रेजीमेंट में लेफ्टिनेंट कर्नल के मानद पद से सम्मानित किया गया था। उन्हें यह सम्मान खेलों के क्षेत्र में अभूतपूर्व योगदान और विभिन्न अवसरों पर सेना के प्रति दिखायी गयी प्रतिबद्धता के लिये दिया गया था।
नीचे की स्लाइड्स में पढें, खबर से जुड़ी अन्य जानकारी -
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Share it
Top