Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

राम रहीम की फिर बढेंगी मुश्किलें, अब इस मामले में हो सकती है उम्रकैद की सजा

साध्वियों से रेप केस में 20 साल जेल की सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं।

राम रहीम की फिर बढेंगी मुश्किलें, अब इस मामले में हो सकती है उम्रकैद की सजा

साध्वियों से रेप केस में 20 साल जेल की सजा काट रहे राम रहीम की मुश्किलें बढ़ने वाली हैं। राम रहीम के खिलाफ अब मर्डर के केस भी जुड़ने वाले हैं।

डेरा सच्चा सौदा मुख्यालय में कथित तौर पर हुए जुर्म के 2 और मामलों में राम रहीम को नामजद किया जा सकता है। गुरमीत के खिलाफ पत्रकार रामचंद्र छत्रपति और रंजीत सिंह के मर्डर के अलावा अपने सैकड़ों समर्थकों को नपुंसक बनाने के मामलों में जल्द ही कोर्ट का फैसला आने वाला है।

यह भी पढ़ें- मां-बेटी की बैट से पीट-पीटकर दर्दनाक हत्या, बेटा लापता

राम रहीम के पूर्व समर्थक राम कुमार बिश्नोई की याचिका पर पंजाब-हरियाणा हाईकोर्ट ने डेरे में हुई संदिग्ध आत्महत्याओं और हत्याओं के मामले में हरियाणा सरकार को नोटिस जारी किया है। हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को 1 मार्च तक इस नोटिस का जवाब देने को कहा है।

हत्या को आत्महत्या का रुप देने की कोशिश

बिश्नोई ने कोर्ट को बताया कि डेरे में राम रहीम ने एक साजिश के तहत अपने सेविकाओं और सेवकों को कोर्ट और प्रशासन पर दबाव बनाने के उकसाया, साथ ही उसने कोर्ट को ये भी बताया कि डेरे में हुए कई मर्डर को सुसाइड का रुप देने की भी कोशिश की।

सीबीआई जांच की मांग

बिश्नोई के वकील मोहिंदर सिंह जोशी ने एक चैनल को दिए इंटरव्यू में बताया कि राम कुमार बिश्नोई डेरा के पूर्व अनुयायी है। उन्होंने डेरा में हुई कथित आत्महत्याओं की जांच CBI से कराने की मांग की है। बिश्नोई ने आरोप लगाया है कि ये आत्महत्या नहीं बल्कि हत्या है।

यह भी पढ़ें- बाबरी मस्जिद विध्वंस के 25 साल: इन पांच की है मुख्य भूमिका

दर्ज हो सकता है देशद्रोह का मामला

वहीं पुलिस सूत्रों के मुताबिक, हनीप्रीत सहित देशद्रोह के मामले में आरोपी बनाए गए डेरा समर्थकों के खिलाफ पुलिस ने जो चार्जशीट दाखिल की है, उसके मुताबिक समर्थकों पर लगे देशद्रोह के आरोप राम रहीम के जरिए रचे गए षडयंत्र की तरफ इशारा कर रहे है। इसके बाद पुलिस जल्द ही राम रहीम पर भी देशद्रोह का मामला दर्ज कर सकती है।

Share it
Top