Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

नोटबंदी का एक साल: आम आदमी पार्टी ने निकाली अर्थव्यवस्था की अर्थी, केजरीवाल मौन

नोटबंदी के एक साल के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ही नहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने मोर्चा खोल दिया है।

नोटबंदी का एक साल: आम आदमी पार्टी ने निकाली अर्थव्यवस्था की अर्थी, केजरीवाल मौन

नोटबंदी के एक साल के मौके पर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ कांग्रेस ने ही नहीं, आम आदमी पार्टी (आप) ने मोर्चा खोल दिया है। बुधवार को पार्टी ने नोटबंदी के फैसले से हुए नुकसान के प्रतीक के रूप में अर्थव्यवस्था की अर्थी निकाल डाली।

यह भी पढ़ें: रघुराम राजन हो सकते हैं 'आप' के राज्‍यसभा प्रत्याशी, कुमार विश्वास का कटेगा पत्ता!

हालांकि पार्टी संयोजक अरविंद केजरीवाल नोटबंदी की वर्षगांठ के मौके पर मौन नजर आए। उन्होंने ना तो नोटबंदी के खिलाफ कुछ बोला और ना ही किसी विरोध-प्रदर्शन में शामिल हुए। उनके ट्विटर हैंडल पर भी आज नोटबंदी को लेकर कुछ नहीं था।

पढ़ें: नोटबंदी का एक साल: भाजपा ने कांग्रेस पर तेज किए हमले, गिनाए नोटबंदी के फायदे

आप ने देशव्यापी विरोध प्रदर्शन करते हुए नोटबंदी की वर्षगांठ को ‘धोखा दिवस' के रूप में मनाया। दिल्ली में पार्टी के विरोध- प्रदर्शन का नेतृत्व पार्टी की दिल्ली इकाई के संयोजक गोपाल राय ने किया।

पढ़ें: मायावती बोलीं, नोटबंदी ने खोले हैं भ्रष्टाचार के नए द्वार, 'भाजपा एंड कंपनी' उठा रही फायदा

कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए गोपाल राय ने कहा कि ठीक एक साल पहले पीएम नरेंद्र मोदी ने बिना सोचे-समझे नोटबंदी जैसा घातक फैसला लेकर देश को ऐसी दलदल में डाला, जिसका खामियाजा आज तक जनता भुगत रही है।

यह भी पढ़ें: प्रदूषण की मार: मनीष सिसोदिया ने किया दिल्ली के सभी स्कूलों को बंद करने का ऐलान

उन्होंने कहा कि नोटबंदी के दौरान 150 लोगों ने अपनी जान गंवायी और लाखों लोगों ने रोजगार खो दिए। करोड़ों छोटे-बड़े कारोबारियों का कारोबार ठप हो गया। राय ने कहा कि प्रधानमंत्री का यह फैसला देश से साथ धोखा साबित हुआ।

Next Story
Share it
Top