logo
Breaking

तेल के दाम पांचवें दिन फिर हुए कम, दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद

दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप आज सोमवार को एक दिन की हड़ताल पर हैं। पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इनकार पर हड़ताल पर हैं।

तेल के दाम पांचवें दिन फिर हुए कम, दिल्ली के 400 पेट्रोल पंप आज रहेंगे बंद

देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर तेल की कीमतों को लेकर पेट्रोल पंप डीलर ने एक दिन की हड़ताल बुलाई है तो वहीं पेट्रोल और डीजल के दामों में भी लगातार कटौती हो रही है।

दिल्ली के 400 निजी पेट्रोल पंप आज सोमवार को एक दिन की हड़ताल पर हैं। पेट्रोल पंप डीलर दिल्ली सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर वैट घटाने से इनकार पर हड़ताल पर हैं। सीएनजी पंप भी बंद रहेंगे।

बता दें कि केंद्र सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर ढाई रुपये कम किए जाने के बाद कई राज्यों ने वैट भी घटाया था। लेकिन दिल्ली सरकार ने अभी तक वैट नहीं घटाया है। जिसको लेकर दिल्ली में तेल की ब्रिकी में कमी आई है।

वहीं एक बार फिर लगातार पांचवें दिन भी तेल के दामों में कमी आई है। पेट्रोल 30 पैसे और डीजल 27 पैसे प्रति लीटर सस्ता हो गया है।

ये भी पढ़ेंः CJI की कामाख्या मंदिर यात्रा के दौरान हुई घटना के लिए राज्य सरकार जिम्मेदारः कांग्रेस

एएनआई के मुताबिक, दिल्ली में पेट्रोल 81.44 रुपये प्रति लीटर और डीजल 74.94 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है। तो वहीं मुंबई में पेट्रोल 86.92 रुपये प्रति लीटर और डीजल 78.50 रुपये प्रति लीटर बिक रहा है।

Share it
Top