Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

अब सिर्फ दिल्ली से जयपुर होगा 2 घंटे का सफर: नितिन गडकरी

राजमार्ग निर्माण पर 16,000 करोड़ रुपये लागत आने का अनुमान

अब सिर्फ दिल्ली से जयपुर होगा 2 घंटे का सफर: नितिन गडकरी
गुरूग्राम. केंद्रीय सड़क परिवहन मंत्री नितिन गडकरी सोमवार को गुरूग्राम (गुड़गांव) में राष्ट्रीय राजमार्ग - 8 (एनएच-8) पर तीन जंक्शनों के सुधार कार्य का शिलान्यास किया। गडकरी ने कहा है कि दिल्ली और जयपुर के बीच नया हाइवे बनाया जाएगा जो एक्सेस ट्रोल हाइवे होगा और इससे दिल्ली-जयपुर के बीच 270 किलोमीटर की दूरी 2 घंटे में तय होगी।
फर्स्ट पोस्ट न्यूज के मुताबिक, गडकरी ने आज यहां राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 के 3 मुख्य चौराहों के सुधार कार्य की आधारशिला रखी और कहा कि यह कार्य 15 महीनों में पूरा किया जाएगा। उन्होंने आज यहां राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर 8 पर सी.सी.टी.वी. कैमरे लगवाने की घोषणा करते हुए कहा कि इस हाइवे पर यात्रियों और वाहन चालकों की सुविधा के लिए रेडियो पर यातायात अपडेट भी देना शुरू किया जा चुका है।
गडकरी ने रविवार को गुडग़ांव में लगभग 1005 करोड़ रुपये की लागत से राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर आठ के तीन मुख्य चौराहों- इफको चौक, सिग्नेचर टावर चौक तथा राजीव चौक के सुधार कार्यों की आधारशिला रखने के बाद उपस्थित जनसमूह को संबोधित करते हुए कहा कि इन चौराहों पर चार अंडरपास व चार ही फलाईओवर बनेंगे। उन्होंने कहा कि इस कार्य को पूरा करने के लिए उन्हें 30 महीने का समय बताया गया था, लेकिन उन्होंने इस कार्य को 15 महीने में पूरा करने के आदेश दिए हैं।
इसके साथ ही, उन्होंने राष्ट्रीय राजमार्ग नंबर आठ पर कैमरे लगवाने की भी घोषणा की और कहा कि अभी हाल ही में इस हाइवे पर यात्रियों व वाहन चालकों की सुविधा के लिए रेडियो पर यातायात अपडेट भी देना शुरू किया जा चुका है। दिल्ली से जयपुर अब मात्र 2 घंटो में गडकरी ने कहा कि दिल्ली और जयपुर के बीच नया हाइवे बनाया जाएगा जो एक्सेस कंट्रोल हाइवे होगा, जिसके बनने बाद दिल्ली-जयपुर की 270 किलोमीटर की दूरी दो घंटे में तय होगी।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Hari bhoomi
Share it
Top