Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली में आशियाना बनाने का सपना संजोने वालो के लिए खुशखबरी, प्रोपर्टी के दामो में भारी गिरावट

NCR में रिहायशी बाजार 1,70,000 बिना बिके फ्लैट के साथ अटका पड़ा है।

दिल्ली में आशियाना बनाने का सपना संजोने वालो के लिए खुशखबरी, प्रोपर्टी के दामो में भारी गिरावट

नई दिल्ली. राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगर आप अपने सपनों का आशियाना बनाना चाहते है तो यह समय बिल्कुल अनुकूल है। दिल्ली और उसके आस-पास कि जगहों में प्रॉपर्टी के दामों में भारी गिरावट देखने को मिली है। आपकी जानकारी के लिए बता दें कि यह खुलासा एक सर्वे के दौरान किया गया है।

इसे भी पढ़ें:- भारतीय कंपनियों ने दी 91 हजार अमेरिकियों को नौकरी, किया 15 अरब डॉलर का निवेश

सर्वे में बताया गया है कि राजधानी क्षेत्र में पिछले एक साल में संपत्ति की मांग में 30 से 35 प्रतिशत की कमी आयी है। उद्योग मंडल एसोचैम के एक सर्वे के अनुसार बिना बिके फ्लैट से क्षेत्र में अन्य शहरों के मुकाबले ज्यादा दबाव है।
यहां तक कि पिछले एक साल में कीमत नीचे आई है। सर्वे के अनुसार, राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र NCR में रिहायशी बाजार 1,70,000 बिना बिके फ्लैट के साथ अटका पड़ा है। वहीं दूसरी तरफ 90,000 मकान निर्माणधीन हैं और उन्हें सौंपे जाने में देरी हो सकती है।
इसमें कहा गया है, नोएडा में 3 बेडरूम, दो बीएचके तथा एक रूम वाले फ्लैट के दाम में 30 प्रतिशत, गुड़गांव में 25 प्रतिशत तथा दिल्ली के कुछ प्रमुख क्षेत्रों में 15 प्रतिशत दाम नीचे आए हैं बावजूद इसके मांग कमजोर बनी हुई है। एसोचैम ने यह सर्वे दिल्ली-राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र में 120 रीयल एस्टेट कंपनियों के बीच किया।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top