Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

इंडियन मुजाहिदीन का कुख्यात आतंकी दिल्‍ली से गिरफ्तार, पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को एक कामयाबी हाथ लगी है। पुलिस ने राजधानी में हो रही एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है।

इंडियन मुजाहिदीन का कुख्यात आतंकी दिल्‍ली से गिरफ्तार, पुलिस ने की प्रेस कॉन्फ्रेंस

गणतंत्र दिवस से पहले दिल्ली पुलिस को एक कामयाबी हाथ लगी है। दिल्ली पुलिस ने राजधानी में हो रही एक बड़ी आतंकी साजिश को नाकाम कर दिया है। दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने इंडियन मुजाहिदीन के एक आतंकी अब्दुल सुभान कुरैशी को गिरफ्तार कर लिया है।

यह भी पढ़ें- लखनऊ: सब इंसपेक्टर ने सर्विस रिवॉल्वर के साथ मंच पर लगाए ठुमके

जानकारी के मुताबिक, साल 2008 में गुजरात में हुए सीरियल ब्लास्ट में भी कुरैशी का हाथ था। कुरैशी अब दिल्ली को दहलाने की साजिश रच रहा था, लेकिन समय रहते ही पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर उसके इरादों पर पानी फेर दिया।

बता दें कि कुरैशी एक सॉफ्टवेयर इंजीनियर है और बम बनाने में वो बेहद माहिर है। बताया जा रहा है कि वो किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने के लिए ही दिल्ली आया था।

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, कुरैशी का इंडियन मुजाहिदीन के अलावा सिमी से भी कनेक्शन है। गणतंत्र दिवस में अब बहुत ही कम समय बचा है, ऐसे में दिल्ली में किसी भी तरह की अप्रिय घटना ना हो इसके लिए दिल्ली पुलिस इस समय काफी चौकस है और हर तरह की हलचल पर काफी ध्यान दे रही है।

यह भी पढ़ें- सुप्रीम कोर्ट ने रिलीज करवाई थी इन पांच विवादित फिल्मों को, देश में मच गया था कोहराम

इंडियन मुजाहिदीन के कुख्यात आतंकी अब्‍दुल सुभान कुरैशी की गिरफ्तारी के बाद दिल्ली पुलिस के स्पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद कुशवाहा ने प्रेस कॉन्फेंस कर बताया कि मुठभेड़ के बाद कुरैशी को गिरफ्तार किया गया।

कुरैशी गुजरात हमले के साथ-साथ मुंबई और बैंललोर धमाके का आरोपी है। NIA ने इस पर 4 लाख का ईनाम घोषित कर रखा था।

Next Story
Share it
Top