Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

दिल्ली-जयपुर देश का सबसे खतरनाक हाईवे: एनएचएआइ

वर्ष 2010 से 2015 तक हर साल 190 लोगों की इस हाईवे पर मौत हो चुकी है।

दिल्ली-जयपुर देश का सबसे खतरनाक हाईवे: एनएचएआइ
X
नई दिल्ली. दिल्ली-जयपुर हाईवे पर होने वाली दुर्घटना को लेकर एक आकड़ा सामने आया है। बता दें कि यह हाईवे नेशनल हाइवे 8 पर है। आकड़े के अनुसार वर्ष 2010 से 2015 तक हर साल 190 लोगों की इस हाईवे पर मौत हो चुकी है। भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण ने यह दिल्ली के एक आरटीआइ याचिकाकर्ता के जवाब में कुछ आकड़े दिए है।
दिल्ली के वेदपाल ने डाली आरटीआइ
टाइम्स ऑफ इंडिया की खबर के मुताबिक, दिल्ली के वेदपाल के आऱटीआइ के तहत भारतीय राष्ट्रीय राजमार्ग प्राधिकरण से जानकारी मांगने पर यह बात सामने आई है कि इसी साल जून तक इस हाईवे पर 104 लोगों के मरने का आकड़ा सामने आया है। बता दें कि यह हाईवे गुड़गांव से जय़पुर तक के लिए 2009 में बनना शुरु हुआ था और अभी भी इस पार काम जारी है।
वेदपाल ने खुद देखी दिल्ली-जयपुर हाईवे पर घटना
आरटीआई याचिकाकर्ता वेदपाल ने बताया कि हाल ही में वह जयपुर गया था और उसने दो दुर्घटनाओं को खुद देखा। उसने आगे कहा कि एक ओवरलोड ट्रक हाईवे पर एक बड़ा गड्डा होने के चलते गिर पड़ा। इसी के चलते वेदपाल ने यह जानने के लिेए आरटीआइ डाली कि पिछले 6 सालो में कितनी सड़क दुर्घटना हुई है और उसमें कितने लोगों की मौत हुई है।
ये आकड़े आए सामने
एनएचएआइ के आकड़ों के अनुसार 2010-2015 तक 3000 मामले सामने आए है जिसमे कि सबसे ज्यादा 213 मामले पिछले साल आए थे, लेकिन इस साल पिछले 6 महीनों के अंदर 1637 मामले सामने आए है। बता दे कि यह हाईवे 230 किलोमीटर लम्बा है। जानकारी के मुताबिक, पिछले साल देश के हाईवे पर करीब 50 हजार लोगों की मौत हो चुकी है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story