Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

केजरीवाल सरकार ने दायर पुनर्विचार याचिका में पड़ोसी राज्यों को ऑड-ईवन में लपेटा

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को ऑड-ईवन लागू करने के मुद्दे पर एनजीटी में अपनी पुनर्विचार दायर की।

केजरीवाल सरकार ने दायर पुनर्विचार याचिका में पड़ोसी राज्यों को ऑड-ईवन में लपेटा

दिल्ली की अरविंद केजरीवाल सरकार ने मंगलवार को ऑड-ईवन लागू करने के मुद्दे पर एनजीटी में अपनी पुनर्विचार दायर की। इस याचिका में महिलाओं और दोपहिया वाहनों को ऑड-ईवन नियम से छूट देने की गुजारिश की गई।

यह भी पढ़ें: योग गुरु रामदेव को मिला महाराष्ट्र सरकार से बड़ा प्रोजेक्ट, उठे सवाल

केजरीवाल सरकार की ओर से पेश हुए वकील ने इसके साथ ही दिल्ली से सटे पड़ोसी राज्यों में भी ऑड-ईवन नियम लागू करने की अपील की। अपनी दलील में वकील ने कहा कि तभी प्रदूषण पर सही तरीके से नियंत्रण किया जा सकेगा।

यह भी पढ़ें: 'पद्मावती' की फंडिंग पर पहलाज निहलानी ने दिया सुब्रमण्यम स्वामी को चैलेंज

केजरीवाल सरकार ने एनजीटी से महिलाओं और दोपहिया वाहनों को ऑड-ईवन नियम से छूट के लिए एक साल का समय मांगा है ताकि इस दौरान अतिरिक्त 1000 बसों का इंतजाम किया जा सके। तब तक महिलाओं और दोपहिया वाहनों को छूट मिलती रहे।

यह भी पढ़ें: दीपिका का नेताओं को चैलेंज, 'पद्मावती' की रिलीज को कोई नहीं रोक सकता

इन सब दलीलों को सुनने के बाद एनजीटी ने केजरीवाल सरकार को जमकर डांट लगाई। साथ ही ऑड-ईवन नियम में किसी भी प्रकार की छूट देने से इंकार कर दिया। इसके साथ ही दिल्ली सरकार ने अपनी पुनर्विचार याचिका वापस ले ली।

यह भी पढ़ें: यशवंत सिन्हा बोले- गुजरात की जनता पर ''बोझ'' हैं अरुण जेटली, जनता मांगे इस्तीफा

सरकार अब नए सिरे से दोबारा याचिका दायर करेगी। इसके साथ ही ऑड-ईवन को लागू करने के लिए पुख्ता इंतजाम करने ही होंगे। इसके अलावा दिल्ली के सीएम केजरीवाल बुधवार को चंडीगढ़ में हरियाणा के सीएम एमएल खट्टर से प्रदूषण पर मुलाकात करेंगे।

केजरीवाल ने इस मुलाकात में पंजाब के सीएम अमरिंदर सिंह को भी न्योता दिया है। अपने ट्वीट में वह लिखते हैं,'सर में बुधवार को सीएम खट्टर जी से मिलने चंडीगढ़ आ रहा हूं, मेहरबानी होगी अगर आप भी मिल लेते। यह सभी के हित में होगा।'
Next Story
Share it
Top