Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दिल्ली सरकार बनाम एलजी: सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम रखेंगे केजरीवाल सरकार का पक्ष

दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने पी. चिदंबरम का नाम तय किया है।

दिल्ली सरकार बनाम एलजी: सुप्रीम कोर्ट में चिदंबरम रखेंगे केजरीवाल सरकार का पक्ष

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता व जाने-माने वकील पी. चिदंबरम सुप्रीम कोर्ट में दिल्ली सरकार का पक्ष रखते नजर आएंगे। दिल्ली सरकार ने चिदंबरम का नाम तय किया है। इस तरह चिदंबरम उन 9 वकीलों में से एक होंगे, जो संविधान पीठ के समक्ष दिल्ली सरकार का पक्ष रखेंगे।

यह भी पढ़ें: भारत, अमेरिका समेत कई देशों में वाट्सऐप क्रैश, 60 फीसदी यूजर्स प्रभावित

इस बात की पुष्टि खुद चिदंबरम ने एनडीटीवी चैनल पर एक इंटरव्यू के दौरान की है। अपनी प्रतिक्रिया में उन्होंने कहा है, 'मुझे नहीं लगता है कि संविधान में एलजी को सुप्रीम पॉवर दी है।' इस तरह दिल्ली का बॉस कौन को लेकर मामला बहुत ही दिलचस्प होने वाला है।

यह भी पढ़ें: वाट्सऐप ग्रुप पर शेयर किया था पीएम मोदी का मजाक उड़ाने वाला वीडियो, केस दर्ज

इस बीच, दिल्ली सरकार के प्रवक्ता का कहना है कि पूर्व गृहमंत्री के रूप में चिदंबरम के पास काफी अनुभव है। वह दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार के अधिकारों पर अच्छी समझ रखते हैं। इस तरह वह बेहतरीन प्रोफेशनल भी साबित होंगे। इसमें राजनीति नहीं देखनी चाहिए।

यह भी पढ़ें: कश्मीर में अब भी सक्रिय हैं 115 आतंकी, चौंकाने वाले हैं सेना के आंकड़े

बता दें कि दिल्ली हाईकोर्ट ने अपने फैसले में उपराज्यपाल को ही दिल्ली का सर्वेसर्वा करार दिया था। जिसके बाद दिल्ली की केजरीवाल सरकार ने इस फैसले को सुप्रीम कोर्ट में चुनौती दी है। गुरुवार को सुप्रीम कोर्ट ने कहा था कि एलजी दिल्ली सरकार की फाइलों को दबाकर नहीं रख सकता है।

Share it
Top