Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

रक्षा मंत्री सीतारमन ने कहा- जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन ने कहा कि सुंजवां में सैन्य अभियान पूरा हो चुका है। यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था।

रक्षा मंत्री सीतारमन ने कहा- जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी, पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी
X

केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमन जम्मू-कश्मीर में सेना के ठिकानों पर बढ़ रहे आतंकी हमलों के बीच सोमवार शाम को सुंजवां आर्मी कैंप पहुंचीं। उन्होंने इस कैंप का हवाई निरीक्षण किया। यहां से वह आर्मी हॉस्पिटल में भी गईं, जहां वह इस हमले में घायल हुए सैनिकों से मिलीं। उन्होंने मीडिया को भी संबोधित किया। उन्होंने कहा कि सुंजवां में सैन्य अभियान पूरा हो चुका है। यह हमला जैश-ए-मोहम्मद ने किया था।

आतंकियों ने सेना के परिवार के ठिकानों को निशाना बनाने की कोशिश की थी। इस हमले का मास्टरमाइंड मसूद अजहर था, जो पाकिस्तान में है। आर्मी कैंप में क्विक रिस्पॉन्स टीम को तैनात किया गया है। रक्षा मंत्री ने कहा कि सेना के जवानों की शहादत बेकार नहीं जाएगी। उन्होंने कहा कि पाकिस्तान को इस हमले की कीमत चुकानी होगी। सीतारमन ने सीमारेखा पर अत्याधुनिक हथियार तैनात करने और निगरानी बढ़ाने की बात कही है।

इसे भी पढ़े: श्रीनगर में सुरक्षा बलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़, CM महबूबा ने की पाक के साथ बातचीत की पैरवी

जम्मू-कश्मीर में 3 दिन में दो आतंकी हमले

श्रीनगर स्थित केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के शिविर पर सुबह आतंकवादी हमले का प्रयास विफल हो गया। जम्मू-कश्मीर में 3 दिन में दो आतंकी हमले हुए। पहला हमला शनिवार को जम्मू के सुंजवान आर्मी कैंप और दूसरा सोमवार को श्रीनगर के सीआरपीएफ कैंप पर हुआ। लश्कर-ए-तैयबा ने दोनों हमलों की जिम्मेदारी ली है। सीआरपीएफ कैंप में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच हुई मुठभेड़ में अर्द्धसैनिक बल का एक जवान शहीद हो गया है।

अधिकारियों ने बताया कि सुबह शिविर पर हमले का उनका प्रयास विफल किए जाने के बाद आतंकवादी पास में बने एक मकान में छुप गए हैं। मुठभेड़ के दौरान सीआरपीएफ की 49वीं बटालियन का एक जवान घायल हो गया था। उसकी कुछ घंटे बाद मौत हो गई। अधिकारियों ने बताया कि श्रीनगर के बीचों-बीच चल रही इस मुठभेड़ में अभी दोनों ओर से गोलीबारी जारी है। इस बीच, सुरक्षा बलों की झड़प पथराव करने वाले युवाओं के साथ भी हुई। हथियारों से लैस आतंकवादियों ने एसएमएचएस अस्पताल के पास स्थित सीआरपीएफ शिविर पर हमला करने का प्रयास किया।

राजनाथ ने ली आपात बैठक

गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने जम्मू-कश्मीर में तेज हो रही आतंकी गतिविधियों पर सोमवार शाम को अपने आवास पर एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। यह बैठक सुंजवां के आर्मी कैंप में और करन नगर में सीआरपीएफ हेडक्वॉर्टर पर हुए आतंकी हमलों के मद्देनजर बुलाई गई थी। बैठक की अध्यक्षता केंद्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने की और इसमें गृह सचिव राजीव गौबा, आईबी चीफ और दूसरे अन्य अफसर भी मौजूद रहे।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story