Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

राफेल विवाद / लोकसभा में रक्षा मंत्री का कांग्रेस पर हमला, 526 करोड़ के दाम का पता कहां से चला

लोकसभा में राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कहा कि फ्रांस के राष्ट्रपति से राहुल गांधी बातचीत के सबूत दें। इसके बाद राहुल गांधी ने स्पीकर से जवाब देने का समय मांगा।

राफेल विवाद / लोकसभा में रक्षा मंत्री का कांग्रेस पर हमला, 526 करोड़ के दाम का पता कहां से चला
X

संसद के शीतकालीन सत्र के दौरान लोकसभा में राफेल डील को लेकर रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने विपक्ष को जवाब दे रही हैं। उन्होंने कहा कि राफेल पर हर सवाल का जवाब देने को तैयार हूं। जब लोकसभा में हंगामा होने लगा तो उन्होंने कहा कि तथ्यों से डर रही है कांग्रेस, मुझे जवाब देने से रोक रही है।

राफेल पर बोलते हुए रक्षा मंत्री ने कहा कि देश की सुरभा संवेदनशील मसला। राफेल पर हर सवाल का जवाब देने को तैयार हूं। इस दौरान उन्होंने कहा कि पड़ोसी देश रक्षा के मामले आगे बढ़ रहे हैं। देश के चारों तरफ खतरनाक माहौल बना हुआ है।

आगे कहा कि सरकार की प्राथमिकता सेना की मजबूती होनी चाहिए। वहीं देश को समझना होगा कि रक्षा सौदे गोपनीय होते हैं। भाषण के दौरान कहा कि कांग्रेस बताए कि उन्होंने देश की सुरक्षा के साथ खिलवाड़ क्यों किया।

उन्होंने आगे कहा कि मैं खड़गे जी से कहना चाहता हूं, जो स्थायी समिति के सदस्य हैं, जिन्होंने रक्षा उत्पादन से जुड़े विभिन्न मुद्दों पर गौर किया है। एक रिपोर्ट में कहा गया है कि स्थायी समिति को यह जानकर निराशा हुई है कि 3 दशक बाद भी एचएएल के सक्षम नहीं हुआ है। आवश्यक विमान विकसित करें।

उन्होंने कहा कि 2022 तक सभी विमान भारत आ जाएंगे। यूपीए के समय में 10 साल तक करार की प्रक्रिया तक पूरी नहीं हो पाई। हमने 3 महीने में करके दिखा दिया। वहीं बड़ा खुलासा करते हुए कहा कि कांग्रेस की 18 विमान खरीदने की योजना थी ना कि 136, लेकिन 36 विमान खरीदने के फैसले पर मुहर लगाई।

लोकसभा में चर्चा के दौरान रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस बताए कि उसे 526 करोड़ का आंकड़ा कहां से मिला था और आगे कहा कि हमने जो विमान खरीदे वो 9 फीसदी कम दामों पर खरीदे हैं। वहीं जानकारी शेयर करते हुए कहा कि 74 बैठकों के बाद फ्रांस से राफेल सौदा किया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

Next Story
Top