Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दाऊद इब्राहिम पर अब कसेगा शिकंजा, मोदी सरकार ने किया खास इंतजाम

1993 के मुंबई बम धमाकों के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए भारतीय जांच एजेंसियों ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है।

दाऊद इब्राहिम पर अब कसेगा शिकंजा, मोदी सरकार ने किया खास इंतजाम

1993 के मुंबई बम धमाकों के मुख्य आरोपी दाऊद इब्राहिम पर शिकंजा कसने के लिए भारतीय जांच एजेंसियों ने अपनी कार्रवाई तेज कर दी है। इसके लिए जहां दाऊद के विदेशी ठिकानों पर नजर रखी जा रही है, वहीं देश में उसकी संपत्तियों को जब्त करने की कार्रवाई भी शुरू हो गई है।

यह भी पढ़ें: कमल हासन ने मोदी सरकार की नोटबंदी के समर्थन पर मांगी माफी

बता दें कि दाऊद इब्राहिम की देश में अरबों रुपये की संपत्तियां हैं। दाऊद ने महाराष्ट्र में खास तौर पर अपनी काली कमाई लगाई हुई थी। सीबीआई अब तक उसकी 10 संम्पतियों को जब्त कर चुकी है। इसमें से तीन संपत्तियों की नीलामी की प्रक्रिया फिर से शुरू होने जा रही है।

इसके लिए बाकायदा विज्ञापन भी जारी कर दिए गए हैं। केंद्रीय वित्त मंत्रालय के राजस्व विभाग ने नीलामी विज्ञापन के संबंध में जानकारी दी है। नीलामी के लिए लिफाफा बंद टेंडर मंगाए गए हैं। नीलामी इसी साल 14 नवंबर में होगी।

यह भी पढ़ें: ममता बनर्जी की हत्या के लिए दी गई 65 लाख की सुपारी, CID जांच शुरू

नीलामी प्रक्रिया में लोगों के नाम को काफी हद तक गुप्त रखा जाएगा। ताकि दाऊद के गैंग से खरीदारों को कोई खतरा नहीं रहे। दरअसल, दाऊद के डर की वजह भी उसकी संपत्तियां नीलामी में बिक नहीं पाई हैं।

दाऊद की ये तीन संपत्तियां होंगी नीलाम

दाऊद की तीन सम्पतियों की नीलामी में एक संपत्ति भिंडी बाजार में शबनम गेस्ट हाउस है। दूसरी प्रॉपर्टी पाकमोडिया स्ट्रीट की डाम्बर वाला बिल्डिंग के कुछ कमरे भी हैं। इसमें कमरा नंबर 18, 19, 20, 25, 26 और 28 प्रमुख हैं। इसके अलावा पाकमोडिया स्ट्रीट में ही हॉटेल रौनक अफरोज भी नीलाम होगा।

यह भी पढ़ें: संघ का राहुल पर निशाना, 'कुछ लोग पुरुषों की टीम में महिलाओं को खोजते हैं'

Next Story
Share it
Top