Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

कंट्री प्राइड अवार्ड 2018: दास्तां-ऐ-जिंदगी की लेखिका अंकिता सोनी समेत 25 लोगों को मिला सम्मान

लेखिका अंकिता सोनी को उनकी अद्भूत रचनात्मक सोच ‘दास्तां-ऐ-जिंदगी’ किताब के लिए बिग बॉस 7 के प्रतियोगी विवेक मिश्रा और समाज सेविका अर्पिता बंसल द्वारा कंट्री प्राइड अवार्ड 2018 से सम्मानित किया गया

कंट्री प्राइड अवार्ड 2018: दास्तां-ऐ-जिंदगी की लेखिका अंकिता सोनी समेत 25 लोगों को मिला सम्मान
X

लेखिका अंकिता सोनी को उनकी अद्भूत रचनात्मक सोच ‘दास्तां-ऐ-जिंदगी’ किताब के लिए बिग बॉस 7 के प्रतियोगी विवेक मिश्रा और समाज सेविका अर्पिता बंसल द्वारा कंट्री प्राइड अवार्ड 2018 से सम्मानित किया गया।

कॉन्स्टिट्यूशन क्लब ऑफ इंडिया में आयोजित सम्मान समारोह में विभिन्न राज्यों से 25 लोगों को कन्ट्री प्राइड अवॉर्ड 2018 से सम्मानित किया गया।

पहले भी मिल चुका है सम्मान

अंकिता सोनी ने साबित कर दिया की उम्र या भेद किसी के सपनो की उच्ची उड़ान में बाध्य नहीं बन सकती हैं। लेखिका अंकिता को उनकी पुस्तक के लिए 2017 में भी नेशनल बुक ऑनर अवार्ड अवार्ड से सम्मानित किया गया था।

हौसलों की उड़ान का संचार करती है यह किताब

सम्मान पाने के बाद लेखिका अंकिता सोनी ने कहा की दास्तां-ऐ-जिंदगी पुस्तक के माध्यम से जीवन और मृत्यु के भंवर में फसें मुसाफिरों को फिर से जीने का मर्म सिखाती है। यह किताब सभी उम्र के लोगो को कुछ करने के लिए हौसलों की उड़ान का संचार करती है।

ऐसी तालियों की गूंज स्वामी विवेकानंद के शिकागो में दिए भाषण पर भारत में आजतक दमक रही है। यह अपने आप में ही अदम्य बात है की लेखिका के भाषण को सुनकर वहां मौजूद महानुभावों ने सराहना के फूलो के पुल बांध दिए इस नई उभरी सितार के नाम जिसने महिला सशक्तिकरण की भी मिशाल पेश की हैं।

बेटी बचाओ को बढ़ावा

इस कार्यक्रम का उद्देश्य 'बेटी बचाओ', जिसमें मुख्य मुख्य अतिथि के रूप में ह्यूमन राइट एक्टिविस्ट, सोशलिस्ट व अभिनेत्री अर्पिता बंसल, द ब्लिस इंटरनेशनल (रायपुर) के एमडी आर के श्रीवास्तव सहित सेलिब्रिटी गेस्ट आरजे रॉकी, टीवी कलाकार दीपक सैनी, रितु भरारा, विवेक मिश्रा सहित अन्य अतिथियों ने दीप प्रज्ज्वलित कर कार्यक्रम का शुभारंभ किया। समारोह के दौरान स्कूली बच्चों द्वारा सांस्कृतिक कार्यक्रम भी प्रस्तुत किये गए।

इन्हें भी किया गया सम्मानित

लेखिका अंकिता सोनी(दास्तां-ऐ- जिंदगी) प्रतिभा क्षेत्र से वृंदा सिंघल व वान्या सिंग सहित अर्थशास्त्री शरद कोहली, ज्योतिष प्रदीप जैनी, योगगुरु मंगेश त्रिवेदी समेत विभिन्न राज्यों से 25 लोगों को कन्ट्री प्राइड अवॉर्ड 2018 से सम्मानित किया गया।

और पढ़े: Haryana News | Chhattisgarh News | MP News | Aaj Ka Rashifal | Jokes | Haryana Video News | Haryana News App

और पढ़ें
Next Story