Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

दादरी कांड: आरोपी की न्‍यायिक हिरासत में मौत

रॉबिन के परिवार ने मामले में साजिश का अंदेशा जताया है।

दादरी कांड: आरोपी की न्‍यायिक हिरासत में मौत
नई दिल्‍ली. दादरी के अखलाक मर्डर केस के एक आरोपी आरोपी रवि उर्फ रॉबिन की न्‍यायिक हिरासत में मौत हो गई। अखलाक की बीफ खाने के संदेह के आधार पर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी। पुलिस ने कहा है कि दो दिन पहले आरोपी रॉबिन को दर्द की शिकायत के मद्देनजर अस्‍पताल ले जाया गया था। उसकी मौत किडनी और सांस लेने में दिक्‍कत के कारण हुई। हालांकि रॉबिन के परिवार ने मामले में साजिश का अंदेशा जताया है। उनके मुताबिक उसकी जेल में पिटाई की गई और जेलर को उसकी मौत का जिम्‍मेदार ठहराया।
बुरी तरह पीटा गया
मौत के वास्‍तविक कारणों की पड़ताल के लिए बुधवार को पोस्‍टमार्टम किया जाएगा। न्‍यायिक हिरासत में मौत होने के कारण न्‍यायिक जांच का भी गठन किया जाएगा। उल्‍लेखनीय है कि पिछले साल सितंबर में अखलाक की बीफ खाने के संदेह के आधार पर भीड़ ने पीट-पीटकर हत्‍या कर दी थी. बेटे दानिश को भी बुरी तरह पीटा गया था। उसके बाद अखलाक के परिजनों ने डर के मारे घर छोड़ दिया था और दिल्‍ली में रह रहे हैं।
सात साल तक की सजा
कुछ दिन पहले फोरेंसिक रिपोर्ट में कहा गया था कि अखलाक के घर के बाहर डस्‍टबिन में जो मीट मिला था, वह 'गोवंश' का था. उसके बाद गांव में एक महापंचायत हुई थी और अखलाक के परिजनों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की गई थी। उल्‍लेखनीय है कि यूपी में बीफ खाने पर पाबंदी नहीं है लेकिन गो-हत्‍या गैर-जमानती अपराध है और इस मामले में सात साल तक की सजा हो सकती है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
Top