Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तमिलनाडु में आज दस्तक देगा चक्रवाती तूफान ''गज'', 100 की रफ्तार, कई इलाकों में हाई अलर्ट

बंगाल की खाडी से उठे चक्रवाती तूफान ''गज'' तबाही मचाने के लिए बेताब नजर आ रहा है। आज गुरुवार दोपहर को गज तूफान तमिलनाडू के तटीय इलाकों में दस्तक देगा।

तमिलनाडु में आज दस्तक देगा चक्रवाती तूफान
बंगाल की खाडी से उठे चक्रवाती तूफान 'गज' तबाही मचाने के लिए बेताब नजर आ रहा है। आज गुरुवार दोपहर को गज तूफान तमिलनाडू के तटीय इलाकों में दस्तक देगा। मौसम विभाग ने चक्रवाती तूफान 'गज' को बुधवार को ही तमिलनाडु के तटीय क्षेत्र में आने की चेतावनी जारी कर दी थी।
तमिलनाडु सरकार 30 से 40 हजार बचाव कर्मियों को तटीय क्षेत्रों में भेज चुकी है। इसके अलावा नौसेना को भी अलर्ट पर रखा है। जिसमें हवा की रफ्तार 80-90 घंटे तक 100 कि.मी. प्रतिघंटा से चलने की आशंका है।
चक्रवाती तुफान 'गज' आज कुड्डलूर व पम्बान के बीच दस्तक दे सकता है। जिसके कारण तमिलनाडु में तेज बारिश की आशंका है। सरकार तमिलनाडु के साथ-साथ पुडुचेरी के सभी शिक्षण संस्थान बंद करने का आदेश दे चुकी है इसके साथ ही सरकार ने तेल विपण्न कंपनियों को पर्याप्त तेल भंडार रखने को कहा है।
तेज बारिश के चलते बांधों पर भी गहरा संकट भंड़रा रहा है केद्रीय जल आयोग के अनुसार 24घंटे में ही बांधों के भरने की आशंका है जिसके परिणाम स्वरूप आयोग राज्य के सभी बांधों पर नजर रखे हुए है।
भारतीय नौसेना को दक्षिण तमिलनाडु और पुडुचेरी के तटों की ओर बढ़ रहे गज चक्रवाती तूफान को देखते हुये बुधवार को हाई अलर्ट कर दिया गया। अधिकारियों ने यह जानकारी दी।
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top