Web Analytics Made Easy - StatCounter
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

तमिलनाडु के कुड्डालोर तट पर पहुंचा चक्रवाती तूफान ''गज'', भारी बारिश जारी

तमिलनाडु के तटीय इलाके कुड्डालोर में चक्रवाती तूफान ''गज'' का प्रभाव दिखना शुरू हो गया है। फिलहाल कुड्डालोर के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है।

तमिलनाडु के कुड्डालोर तट पर पहुंचा चक्रवाती तूफान

तमिलनाडु के तटीय इलाके कुड्डालोर में चक्रवाती तूफान 'गज' का प्रभाव दिखना शुरू हो गया है। फिलहाल कुड्डालोर के तटीय इलाकों में भारी बारिश हो रही है।

प्रशासन को अलर्ट पर रखा गया है और ऐहतियातन सभी स्कूलों में कल छुट्टी घोषित कर दी गई है। पुड्डुचेरी में भी स्कूलों में छुट्टियां कर दी गई हैं और प्रशासन ने तूफान से निपटने की तैयारियां कर ली हैं। संवेदनशील स्थानों से लोगों को हटा लिया गया है।

उत्तरी और दक्षिणी भाग में भारी बारिश की आशंका

मौसम विभाग के मुताबिक, तमिलनाडु के उत्तरी और दक्षिणी तटीय इलाकों में शाम से ही भारी बारिश की आशंका है। कुड्डालोर, नागापट्टिनम, तिरुवरूर, थंजावुर, पुड्डुकोट्टाई, तूतिकोरिन और रामनाथपुरम में मूसलाधार बारिश हो सकती है।

मौसम विभाग ने मछुआरों को चेतावनी दी है कि 13 नवंबर से 15 नवंबर तक वह मछलियां पकड़ने के लिए समुद्र में नहीं जाएं। तमिलनाडु में एनडीआरएफ की 9 और पुड्डुचेरी में 2 टीमें अलर्ट पर रखी गई हैं। तमिलनाडु सरकार ने प्रशासन को अलर्ट पर रखा है।

सीएम ने आपात बैठक बुलाई

31 हजार बचाव कर्मियों और एसडीआरएफ को भी स्टैंडबाई पर रखा गया है, ताकि आपात स्थिति में उनकी मदद ली जा सके। पुड्डुचेरी के मुख्यमंत्री वी नारायणसामी ने बुधवार को गाजा चक्रवाती तूफान के चलते आपात बैठक बुलाई।

मुख्यमंत्री ने अधिकारियों को राहत और बचाव सामाग्री तैयार रखने के निर्देश दिए हैं। नारायणसामी ने कहा कि अधिकारी पीने के पानी की सप्लाई सुचारू रखने के लिए काम करें। अगर जरूरत पड़े तो समन्वय के लिए कैंप की स्थापना करें।

Next Story
Share it
Top