Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

Cyclone Pethai / आज ओंगोल और काकीनाडा के बीच से टकराएगा तूफान, अलर्ट जारी

Cyclone Pethai / तितली तूफान के बाद अब आंध्र प्रदेश एक बार फिर से एक नए चक्रवात तूफान ''पेथाई'' ने दस्तक दे दी है। दक्षिण बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान ''पेथाई'' आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकराएगा।

Cyclone Pethai / आज ओंगोल और काकीनाडा के बीच से टकराएगा तूफान, अलर्ट जारी
Cyclone Pethai / तितली तूफान के बाद अब आंध्र प्रदेश एक बार फिर से एक नए चक्रवात तूफान 'पेथाई' ने दस्तक दे दी है। दक्षिण बंगाल की खाड़ी से उठे चक्रवाती तूफान 'पेथाई' आंध्र प्रदेश के तटीय इलाकों से टकराएगा।
एएनआई के मुताबिक, आज दोपहर तक काकीनाडा से टकरा सकता है। बंगाल के पश्चिम मध्य और आसपास की दक्षिण पश्चिमी खाड़ी से उठे चक्रवात पेथाई आंध्र की तरफ बढ़ रहा है। बंगाल की पश्चिम केंद्रीय खाड़ी से चेन्नई के 320 किमी पूर्वोत्तर पूर्व में 160 किमी की रफ्तार से बढ़ रहा है। जो 17 दिसंबर को काकीनाडा पहुंच जाएगा।
मौसम विभाग की ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, अब यह तूफान 20 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से बढ़ रहा है और तटीय इलाकों में बीते रविवार से ही तेज हवाएं चलने लगी हैं। प्रशासन ने इसको लेकर अलर्ट जारी कर दिया है।
मौसम विभाग ने कहा कि गजपति, गंजम, रायगढ़ा और कालाहांडी सबसे ज्यादा प्रभावित इलाके हैं जहां भारी बारिश होने का अनुमान है। सोमवार दोपहर बाद जमीन से टकराने के बाद वह धीरे-धीरे हल्का हो जाएगा। वहीं पेथाई तूफान के चलते 22 ट्रेनें रद्द कर दी गई हैं और कई ट्रेनों का समय बदल दिया है।
Share it
Top