Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

बकरीद पर कश्मीर के कई जिलों में लगा कर्फ्यू, कई सेवाएं बंद

घाटी में सुरक्षाबल चॉपर और ड्रोन से रखेंगे पूरे इलाके में नजर

बकरीद पर कश्मीर के कई जिलों में लगा कर्फ्यू, कई सेवाएं बंद
श्रीनगर. ईद-इल-फित्र के दो तीन महीने बाद ईद-उल-जुहा का त्योहार मनाया जाता है। इस्लाम धर्म का यह दूसरा प्रमुख त्योहार है। इसे बकरीद के नाम से भी जाना जाता है। लेकिन देश के एक हिस्से कश्मीर में हिंसा ना फैले इसके लिए कश्मीर घाटी के सभी 10 जिलों में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इस दौरान सुरक्षाबल चॉपर और ड्रोन से भी नजर रखेंगे, ताकि किसी तरह की अप्रिय घटना को अंजाम न दिया जा सके।

बता दें कि राज्य सरकार ने सभी टेलीकॉम नेटवर्क को इंटरनेट सेवाएं अगले 72 घंटे तक बंद रखने का आदेश कल जारी किया है। कश्मीर में करीब दो महीने से अशांति का माहौल है और अब तक 70 से ज्यादा लोगों की मौत हुई है। तो वही आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि सेना से तैयार रहने के लिए कहा गया है और अगर घाटी में हिंसा होती है तो सेना मोर्चा संभालेगी।

उन्होंने कहा कि सेना के जवानों की ग्रामीण क्षेत्रों के उन बिन्दुओं पर पहले ही तैनाती की गई है, जिनका हिंसक प्रदर्शनों का इतिहास रहा है. मध्यरात्रि से कर्फ्यू लागू किया जाएगा। आधिकारिक सूत्रों ने कहा कि बड़ी संख्या में लोगों के एकत्रित होने पर प्रतिबंध लगाने का फैसला कल संयुक्त राष्ट्र के स्थानीय कार्यालयों तक अलगाववादियों के मार्च के आह्वान को ध्यान में रखकर किया गया है।

एनडीटीवी के मुताबिक सूत्रों ने कहा कि राज्य की वर्तमान कानून-व्यवस्था की समीक्षा के बाद इंटरनेट सेवाओं पर पूरी तरह से प्रतिबंध का फैसला किया गया है। उन्होंने कहा कि एयरटेल, एयरसेल, वोडाफोन और रिलायंस टेलीकॉम से तत्काल प्रभाव से 72 घंटे तक सेवाएं बंद करने के लिए कहा गया है। बीएसएनएल से भी इंटरनेट ब्रॉडबैंड सेवाएं बंद करने को कहा गया है।

खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-

Next Story
Top