Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पटाखों पर बैन से आरएसएस भी खफा, भैय्याजी जोशी ने दी यह प्रतिक्रिया

पटाखों पर दिल्ली-एससीआर में सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के बाद कुछ हिंदुवादी संगठन ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त है।

पटाखों पर बैन से आरएसएस भी खफा, भैय्याजी जोशी ने दी यह प्रतिक्रिया
पटाखों पर दिल्ली-एससीआर में सुप्रीम कोर्ट के प्रतिबंध के बाद जहां पटाखा कारोबारी परेशान हैं, वहीं कुछ हिंदुवादी संगठन ने भी तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त है। विश्व हिंदू परिषद, हिंदू महासभा के बाद अब भाजपा से जुड़े संगठन राष्ट्रीय स्वयं सेवक संघ (आरएसएस) ने भी प्रतिक्रिया व्यक्त की है।
आरएसएस सरकार्यवाह भैय्याजी जोशी ने कहा है कि सभी तरह पटाखों की वजह से प्रदूषण नहीं होता है। इस मामले में हमें बराबरी का रवैया अपनाना चाहिए। अपनी इस टिप्पणी से भैय्याजी जोशी ने साफ संकेत दिया है कि सुप्रीम कोर्ट ने इस मामले में हिंदुओं के साथ भेदभाव किया है।
गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट के फैसले का आम लोगों ने दिल से स्वागत किया है, वहीं कुछ हिंदुवादी संगठनों ने इसे सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश कर दी है। खास बात यह है कि त्रिपुरा के गवर्नर तथागत रॉय ने भी ट्वीट कर सुप्रीम कोर्ट के फैसले को हिंदू विरोधी करार दे दिया था।
उन्होंने अपने ट्वीट में लिखा था, 'कभी दही हांडी, आज पटाखा ,कल को हो सकता है प्रदूषण का हवाला देकर मोमबत्ती और अवार्ड वापसी गैंग हिंदुओ की चिता जलाने पर भी याचिका डाल दे।'

फैसले को सांप्रदायिक रंग देने पर SC नाराज

इस बीच सुप्रीम कोर्ट ने कहा है कि यह बेहद दुखद है कि प्रदूषण से जुड़े इस मामले को सांप्रदायिक रंग देने की कोशिश की जा रही है। अपनी टिप्पणी में अदालत ने कहा कि एनसीआर में पटाखों पर प्रतिबंध को कुछ नेताओं और सोशल मीडिया में 'हिंदू विरोधी' फैसला करार दिया जा रहा है। यह वाकई दुखद है।
Next Story
Share it
Top