logo
Breaking

तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भारत रवाना हुए नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष ''प्रचंड''

सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएन) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘‘प्रचंड'''' अपनी तीन दिनसीय आधिकारिक यात्रा पर बृहस्पतिवार को भारत के लिये रवाना हुए। अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे और वरिष्ठ मंत्रियों से बातचीत करेंगे।

तीन दिवसीय आधिकारिक यात्रा पर भारत रवाना हुए नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी के अध्यक्ष

सत्तारूढ़ नेपाल कम्युनिस्ट पार्टी (सीपीएन) के अध्यक्ष पुष्प कमल दहल ‘‘प्रचंड' अपनी तीन दिनसीय आधिकारिक यात्रा पर बृहस्पतिवार को भारत के लिये रवाना हुए। अपनी आधिकारिक यात्रा के दौरान वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी से मुलाकात करेंगे और वरिष्ठ मंत्रियों से बातचीत करेंगे।

यात्रा के लिये रवाना होने से पहले राजधानी काठमांडो में त्रिभुवन अंतरराष्ट्रीय हवाईअड्डा पर संवाददाताओं से बात करते हुए प्रचंड ने कहा कि उनकी यात्रा का मुख्य एजेंडा दोनों देशों के प्रधानमंत्रियों के बीच हस्ताक्षरित द्विपक्षीय समझौतों को लागू करने में सकारात्मक माहौल का निर्माण करना है।
देश के पूर्व प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘इसके सिवा और कोई राजनीतिक एजेंडा नहीं है।'
प्रचंड ने कहा कि वह विभिन्न अवसरों पर इससे पहले भारत की ओर से की गयी प्रतिबद्धताओं पर प्रधानमंत्री के साथ चर्चा करेंगे। वह गृहमंत्री राजनाथ सिंह, विदेश मंत्री सुषमा स्वराज और अन्य वरिष्ठ नेताओं से भी मुलाकात करेंगे। प्रचंड नौ सितंबर को स्वदेश लौट आयेंगे।
Loading...
Share it
Top