Top
Hari bhoomi hindi news chhattisgarh

Coronavirus : पीएम मोदी ने नेपाल के पीएम से की बात, कोविड19 के संकट और चुनौतियों पर विचार साझा किए

कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते नेपाल सरकार ने 22 मार्च से 31 मार्च तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद इस अवधि को बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी कम नहीं होने की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों अब 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

Coronavirus : पीएम मोदी ने नेपाल के पीएम से की बात, कोविड19 के संकट और चुनौतियों पर विचार साझा किए
X
पीएम मोदी

दुनियाभर के देश कोरोना वायरस महामारी के वजह से जूझ रहे हैं। देश एक दूसरे के सहयोग से इस महामारी पर काबू पाने का प्रयास कर रहे हैं। इसी क्रम में पीएम मोदी और नेपाल के प्रधानमंत्री के बीच आज बातचीत हुई।

समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, पीएमओ कार्यलय ने जानकारी दी है कि पीएम नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को नेपाल के प्रधानमंत्री केपी शर्मा ओली के साथ फोन पर बातचीत की। उन्होंने कोविड19 के संकट और चुनौतियों पर विचार साझा किए, जो दोनों देशों और क्षेत्र के नागरिकों के स्वास्थ्य और सुरक्षा के लिए चुनौती है।



नेपाल में 30 अप्रैल तक उड़ाने रद्द

खबरों से मिली जानकारी के मुताबिक कोरोना वायरस के प्रकोप के चलते नेपाल सरकार ने 22 मार्च से 31 मार्च तक घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगा दी थी। जिसके बाद इस अवधि को बढ़ाकर 15 अप्रैल कर दिया गया था। लेकिन कोरोना वायरस महामारी कम नहीं होने की वजह से घरेलू और अंतरराष्ट्रीय उड़ानों अब 30 अप्रैल तक बंद कर दिया गया है।

वहीं नेपाल के पीएम ने लोगों से घरों में रहने की अपील की है। साथ उन्होंनो लोगों से दूरी बनाए रखने का अनुरोध किया है। खबरों की मानें तो नेपाल में अब तक नौ लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि नेपाल में फिलहाल 30,566 लोगों को क्वारंटाइन करने की व्यवस्था है। वहीं 3 हजार से ज्यादा आइसोलेशन बेड तैयार किए जा रहे हैं।

Next Story