Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

पाकिस्तानी मूल के अभिनेता ने की भारत के खिलाफ नस्ली टिप्पणी

एमएनएस ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है।

पाकिस्तानी मूल के अभिनेता ने की भारत के खिलाफ नस्ली टिप्पणी
नई दिल्ली. सोशल मीडिया पर अब एक और विवाद सामने आया है। कोरोनेशन स्ट्रीट के अभिनेता पाकिस्तान में जन्में मार्क अनवर ने सोशल मीडिया पर भारतीयों के खिलाफ नस्लवादी टिप्पणी की है जिसके चलते उन्हें ब्रिटिश टीवी शो से निकाल दिया गया है। गौरतलब है कि कश्मीर में भारतीय सेना के एक शिविर पर हमले के चलते उन्होंने यह टिप्पड़ी दी थी।
एनडीटीवी की खबर के मुताबिक, वेबसाइट 'मिरर डॉट को डॉट यूके' के मुताबिक, ब्रिटिश टीवी शो में शरीफ नजीर का किरदार निभा रहे अनवर ने ट्विटर पर भारतीयों के लिए अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने भारत में पाकिस्तानी कलाकारों पर प्रतिबंध लगाने की मांग की है। इस पर अनवर ने अपने ट्विटर अकाउंट पर लिखा, 'पाकिस्तानी कलाकार भारत में काम क्यों करना चाहते हैं? क्या आपको पैसों से इतना प्यार है?' उन्होंने एक बंद मुठ्ठी की तस्वीर के साथ लिखा, 'पाकिस्तान में भारतीय फिल्मों पर प्रतिबंध लगाया जाए. पाकिस्तानी भारत छोड़ें।
अपनी इन टिप्पणियों के बीच अनवर ने अपशब्दों का भी इस्तेमाल किया है. उनका अगला निशाना भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री नवाज शरीफ थे। अभिनेता ने विवाद बढ़ता देख शनिवार को अपने दो सबसे आक्रामक ट्वीट्स डिलीट कर दिए। टीवी नेटवर्क 'आईटीवी' के प्रवक्ता ने उनकी टिप्पणियों को अस्वीकार्य बताते हुए कहा, 'हम ट्विटर पर मार्क अनवर की पूरी तरह अस्वीकार्य, नस्ली आक्रामक टिप्पणियों से बेहद हैरान हैं। हमने मार्क से बात की है और अपनी टिप्पणियों के कारण उन्हें 'कोरोनेशन स्ट्रीट' से तत्काल निकाल दिया गया है।
खबरों की अपडेट पाने के लिए लाइक करें हमारे इस फेसबुक पेज को फेसबुक हरिभूमि, हमें फॉलो करें ट्विटर और पिंटरेस्‍ट पर-
Next Story
hari bhoomi
Share it
Top