Hari bhoomi hindi news chhattisgarh
Breaking

संसद में तीन तलाक का समर्थन करेगी कांग्रेस, जानिए वजह

तीन तलाक से जुड़ा मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2017 निचलें सदन में 28 दिसंबर को पेश किया जाएगा

संसद में तीन तलाक का समर्थन करेगी कांग्रेस, जानिए वजह

मुसलमानों के बीच एक साथ तीन तलाक देने के चलन को समाप्त करने के प्रस्ताव वाला विधेयक गुरुवार को लोकसभा में पेश किया जाएगा। इस बीच खबर है कि विपक्षी पार्टी कांग्रेस भी इस बिल पर बीजेपी का साथ दे सकती है।

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने बुधावर देर रात पार्टी के वरिष्ठ नेताओं के साथ इस विधेयक पर चर्चा की, जहां अधिकतर नेता इस बिल के पक्ष में थे. ऐसे में मुमकिन है कि इस बिल को पास करवाने में केंद्र सरकार को कोई दिक्कत नहीं आनी चाहिए।
लोकसभा की कार्यसूची के मुताबिक, तीन तलाक से जुड़ा मुस्लिम महिला विवाह अधिकार संरक्षण विधेयक 2017 निचलें सदन में 28 दिसंबर को पेश किया जाएगा. क्रिसमस की छुट्टियों के बाद बुधवार 27 दिसंबर से शुरू हुए सत्र में सरकार के कामकाज की सूची में इस विधेयक को पेश किए जाने का जिक्र किया गया है।
इस विधेयक को गृह मंत्री राजनाथ सिंह के नेतृत्व वाले अंतरमंत्री स्तरीय समूह ने तैयार किया है, जिसमें मौखिक, लिखित या एसएमएस या व्हाट्सऐप के जरिये किसी भी रूप में एक साथ तीन तलाक या तलाक ए बिद्दत को अवैध करार देते हुए पति को तीन साल जेल की सजा का प्रावधान किया गया है।
इस विधेयक को इस महीने ही केंद्रीय मंत्रिमंडल ने मंजूरी दी थी. यह विधेयक पिछले सप्ताह पेश किया जाना था, लेकिन संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने संवाददाताओं से कहा था कि इसे गुरुवार को पेश किया जाएगा।
Share it
Top